Rahul-Bhatia

    Loading

    नई दिल्ली: भारत (India) में यदि कोई बिस्कुट (Biscuit) सर्वाधिक लोकप्रिय है तो वो है पार्ले-जी। अब आप सोच रहे होंगे यह बात तो हमें पता है फिर क्यों बताई जा रही है। वास्तव में पार्ले-जी (Parle-G) की बात यहां एक तस्वीर के वायरल होने की वजह से हम कर रहे हैं। इस तस्वीर में एक करोड़पति व्यक्ति अपने प्लेन की सीट पर बैठा सामान्य लोगों का तरह चाय के साथ पार्ले जी बिस्कुट खा रहा है। 

    सोशल मीडिया पर जो पिक वायरल हो रही है, उसमें इंडिगो एयरलाइंस के को-फाउंडर और एमडी राहुल भाटिया (Indigo Airlines Co-founder and MD Rahul Bhatia) चाय के साथ Parle-G का आनंद लेते नजर आ रहे हैं। इस प्रसिद्ध उद्योगपति को पार्ले-जी खाता देख लोग खूब रिएक्शन दे रहे हैं।  

    भाटिया चाय में पार्ले-जी का बिस्कुट डुबोकर आराम से खा रहे हैं, इसके साथ उनके सामने के टैबल पर 5 रुपये वाली पार्ले-जी बिस्कुट का छोटा पैकेट भी रख है. अब इस तस्वीर को देख आप भी समझ सकते हैं कि भारतीयों में यह बिस्कुट कितना लोकप्रिय है। आम, साधारण, गरीब लोग तो अपनी भूक मिटाने का उपचार अधिकतर इसी बिस्कुट को खाकर करते हैं। वह भी सिर्फ इसलिए नहीं की यह सस्ते दाम में मिलता है बल्कि, पार्ले जी कंपनी पर वर्षों का विश्वास होने की वजह से भी लोग इसका सेवन करते हैं। 

    वैसे, राहुल भाटिया की सादगी का, यह एक और अंदाज देखकर उनकी इस तस्वीर को काफी पॉजिटिव प्रतिक्रिया मिल रही है। जानकारी के लिए बता दें कि, फोर्ब्स ने राहुल भाटिया और उनके पिता कपिल भाटिया की रियल टाइम नेटवर्थ लगभग 4.7 अरब डॉलर (लगभग 38,000 करोड़ रुपये) बताई है। 

    वहीं, पॉर्ले-जी की बात करें तो यह बिस्कुट भारत में हर घर में आपको मिल ही जायेगा। ज्ञात हो कि साल 2020 में कोविड लॉकडाउन के समय पॉर्ले-जी ने रिकॉर्ड बिक्री की थी।  इस दौरान पार्ले-जी बिस्कुट की बिक्री ने पिछले 82 सालों का रिकॉर्ड तोड़ा था।