CM Yogi Aditynath

Loading

नई दिल्ली: हाल ही में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री (Uttar Pradesh Chief Minister) योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सरफिरों पर नुकील कसने के बड़ा बयान दिया था जिसकी देश भर में खूब चर्चा हुई थी। लेकिन अब CM योगी अपने इस बयान को लेकर पकिस्तान (Pakistan) में भी खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं। 

इस वक्त पाकिस्तान में आम चुनाव चल रहे हैं। जहां सत्ता और कुर्सी के खिंचा तानी चल रही है वहीं आर्थिक तंगी और मंहगाई से जनता का बुरा हाल है। खास कर महिलाओं में उनकी सुरक्षा को लेकर दहशत का माहौल है। ऐसे में पाकिस्तान की महिलाऐं (Pakistan Women) CM योगी ‘राम नाम सत्य’ वाले बयान की काफी प्रशंसा करते हुए नजर आई। 

CM योगी की ‘राम नाम सत्य’ Warning 

दरअसल, पाकिस्‍तान के नामी यूट्यूबर शोएब चौधरी ने अपने देश में  महिलाओं से बातचीत का एक वीडियो शेयर किया, जिसमें देखा जा सकता है कि पड़ोसी देश की महिलाएं भारत की महिलाओं को दिए जाने वाले अधिकारों  की तारीफ कर रही हैं। 

CM Yogi Adityanath Viral Video
CM योगी आदित्यनाथ (डिजाइन फोटो)

हाल ही में यूपी सीएम मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाल ही में एक बयान दिया था, जिसमें उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश की की सरकार महिला सुरक्षा को लेकर कोई समझौता नहीं करेगी। अगर कोई महिला के साथ छेड़छाड़ करेगा तो पुलिस उसे अगले ही चौराहे पर पकड़ लेगी। उसका राम नाम सत्य हो जाएगा यानी उसको मार दिया जाएगा। 

महिलाओं ने दिया ऐसा रिएक्‍शन

पाकिस्‍तान की महिलाओं को भी योगी आदित्‍यानाथ की महिला सुरक्षा को लेकर जीरो टोलरेंस की नीति पसंद आ रही है। योगी के इसी बयान को लेकर पाकिस्‍तानी यूट्यूबर ने अपने देश में महिलाओं से बात की, जिसपर तरह-तरह के रिएक्‍शन देखने को मिले।  इस दौरान कई महिलाओं ने अपना दर्द बयां करते हुए खुल कर बात की। 

Pakistani womens
पाकिस्तान में महिलाऐं (फाइल फोटो)

एक महिला ने कहा, ‘पाकिस्‍तान के मर्द औरत को केवल उसी का समझते हैं, जो चार दीवारी के अंदर रहती है। बाकी सबको तो ये गोश्‍त का टुकड़ा समझते हैं।’ एक अन्‍य युवती ने कहा कि हम जब घर से बाहर निकलते हैं तो कई लोग कमेंट पास करते हैं।  कोई माशाअल्लाह कहता है तो कोई बिरयानी की प्लेट व मिठाई जैसे शब्‍दों का प्रयोग करता है। 

ऐसे में पाकिस्तानी महिलाओं ने कहा की, भारत में महिलाएं ज्यादा आसानी से घर के बाहर घूमती हैं और नौकरी व रजनीति में हिस्‍सा लेती हैं। भारत में ऐसा इसलिए संभव है क्‍योंकि वहां मनचलों से सख्ती से निपटा जाता है। योगी आदित्यनाथ की तर्ज पर ही पाकिस्तान में भी छेड़छाड़ ने वालों से निपटने के लिए किसी मजबूत लीडर की हमें जरूरत है।