Photo - Twitter/@AwanishSharan
Photo - Twitter/@AwanishSharan

    Loading

    मुंबई : सोशल मीडिया (Socail Media) पर कभी-कभी ऐसे वीडियोज वायरल होते है। जिसमें कुछ लोगों द्वारा की गई हरकतें देखकर किसी को भी यकीन नहीं होता। आज हम आपको ट्रेन (Train) से सफर कर रहे कुछ यात्रियों की ऐसी मूर्खता के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे देखकर और जानकर आप सोचेंगे कि आखिर लोग अपनी जिंदगी से ऐसे कैसे खिलवाड़ कर सकते है। दरअसल, आईएएस ऑफिसर अवनीश शरण ने रोंगटें खड़े कर देने वाले एक वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इस वीडियो में एक ट्रेन बीच रास्ते में खड़ी हुई दिखाई दे रही है। 

    इसी दौरान ट्रेन में यात्रा कर रहे कई यात्री बिना किसी डर के ट्रेन से उतरकर एक तरफ से दूसरे तरफ भागते हुए नजर आ रहे है। वो ऐसा कर ही रहे होते है कि तभी अचानक से सामने वाली पटरी पर एकदम तेज रफ्तार में एक ट्रेन आ जाती है। ट्रेन को पास आता देख लोग सतर्क हो जाते हैं और साइड में रुक जाते हैं। तो वहीं एक महिला ट्रेन को आते हुए देखने के बावजूद भी उसी ट्रेन की पटरी को पार करके आने लगती है। गौरतलब है कि ट्रेन से महिला का टक्कर होता इससे पहले ही वो दूसरी तरफ आ जाती है और एक भयानक हादसा होने से टल जाता है। 

    वीडियो को शेयर करने के साथ आईएएस अवनीश शरण ने लिखा, ‘जिंदगी आपकी…. फैसला आपका।’ बता दें, पैसेंजर ट्रेन अक्सर यात्रा के दौरान सिग्नल ना मिल पाने की वजह से कई बार बिना किसी स्टेशन के ही कई जगहों पर रूकती हैं। उसके बाद जब उन्हें सिग्नल मिल जाता है तो वो वापस अपनी रफ्तार में चल पड़ती हैं, लेकिन इस दौरान ट्रेन में यात्रा कर रहे कुछ ऐसे यात्री भी होते है। जो इस मौके का फायदा उठाने लगते है और बीच रास्ते में खड़ी ट्रेन से उतरने लगते है। हैरानी की बात तो ये है की ऐसे में ना तो उन्हें अपनी जान की फिकर होती है और न ही अपने परिवार की। अब अवनीश शरण द्वारा शेयर किए गए इस वीडियो को देखकर लोग यात्रियों द्वारा की गई हरकत को उनकी मूर्खता बता रहे हैं। हालांकि, यह मामला कहां का हैं यह साफ नहीं हो पाया है।