Frustrated with the dog's barking, people beat up the owner in kerala
कुत्ते के भौंकने से परेशान लोगों ने मालिक को पीटा (file pic)

Loading

कोच्चि: कोच्चि (Kochi) में पिछले हफ्ते एक पालतू कुत्ते के भौंकने से नाराज लोगों के हमले में घायल हुए उसके मालिक ने अपनी चोटों के चलते सोमवार को दम तोड़ दिया। पुलिस (Kerala Police) ने यहां यह जानकारी दी। केरल उच्च न्यायालय के एक न्यायाधीश के वाहन चालक विनोद पर 25 मार्च को केंद्र सरकार के चार युवा कर्मचारियों ने कथित तौर पर हमला किया था।

पुलिस ने कहा कि उत्तर प्रदेश, हरियाणा और राजस्थान के रहने वाले आरोपी स्थानीय डाकघर में काम करते हैं। उन्हें घटना के अगले दिन गिरफ्तार कर लिया गया था। एक पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया,”शिकायत के मुताबिक, 25 मार्च को विनोद के कुत्ते पर भौंकने पर आरोपियों ने उसपर चप्पल फेंकी। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई। इस दौरान एक आरोपी ने विनोद का गला दबाया, जिससे वह बेहोश हो गया।”

पुलिस ने कहा कि हमले के बाद विनोद छह दिन तक अस्पताल में भर्ती रहा, और आज उसकी मौत हो गई। पुलिस ने 26 मार्च को आरोपियों के खिलाफ एक मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया, ”अब हम इस मामले में एक रिपोर्ट दाखिल करेंगे और धारा 307 (हत्या का प्रयास) को बदलकर 302 (हत्या) कर देंगे।” विनोद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश सतीश निनान का वाहन चालक था।

(एजेंसी)