Rahmanullah Gurbaz silently gave money to the needy people on the streets of Ahmedabad so they could celebrate Diwali.
रहमानुल्लाह गुरबाज़ (PIC Credit: X)

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप (World Cup 2023) में अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) ने जिस तरह से अपना प्रदर्शन दिखाया है, उससे सभी प्रभावित है। टीम का इतना बेहतरीन प्रदर्शन देखकर हर कोई उनकी जमकर तारीफ कर रहा है। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड को हराकर अफगान टीम ने उलटफेर कर दिया था। उसके बाद टीम ने पाकिस्तान जैसे कई मजबूत टीमों को मात दी। हालांकि, अफगानिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही रही। लेकिन इसी बीच अफगान टीम के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज़ (Rahmanullah Gurbaz Video) का एक वीडियो तेज़ी से वायरल (Viral Video) हो रहे, जिसे देखकर हर कोई उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है। 

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रही है। जिसमें गजराज रात में खामोशी से अहमदाबाद के सड़क पर बैठे जरूरतमंद लोगों की मदद कर रहे हैं। वह अहमदाबाद की सड़कों पर गरीबों को पैसे दे रहे हैं ताकि वह लोग अपनी दिवाली खुशियों के साथ मना सकें. इस वीडियो में दिख रहा है कि गुरबाज खामोशी से लोगों की मदद कर रहे हैं और उसके बाद चुपचाप अपनी कार में बैठकर चले जाते हैं।

रहमान का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है. लोग उनकी और अफगानिस्तान टीम की बहुत तारीफ कर रहे हैं। अफगान खिलाड़ी का यह अंदाज़ लोगों को काफी पसंद आ रहा है। उनकी दरियादिली देखकर लोग उन्हें काफी दुआएं दे रहे हैं। गरीबों की दिवाली उन्होंने जिस तरह से बेहतरीन मनाई है उसे देखकर यह पता चलता है वह बेहद साफ दिल के हैं और वह गरीबों के बारे में भी सोचते हैं। 

ज्ञात हो कि अफगानिस्तान ने पहली बार वनडे वर्ल्ड कप में चार मैच जीते हैं। अफगान टीम सेमीफाइनल में पहुंचने की दावेदार भी रही। लेकिन अंत में उसे छठे स्थान पर ही संतोष करना पड़ा। वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल की चार टीमें पहुंच चुकी है। पहला सेमीफाइनल भारत और न्यूजीलैंड के बीच 15 नवंबर को खेला जाएगा। जबकि दूसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 16 नवंबर को होगा। वहीं फाइनल 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जाएगा।