Representative Image
Representative Image

    Loading

    भरतपुर: महिलाओं के साथ अपराध (Crime Against Women) रुकने का नाम ही नहीं ले रहे हैं। दिन ब दिन नए मामले दर्ज किए जाते हैं। ऐसे में अब एक नया मामला राजस्थान के भरतपुर जिले से सामने आया है। जहां, एक स्कूल का प्रिंसिपल (Principal) एक महिला टीचर (Woman Teacher) से गलत हरकत करता है। आरोप है कि, प्रिंसिपल गलत इरादे से टीचर के पीछे पड़ा हुआ है। प्रिंसिपल ने एक दिन उसके साथ जबरदस्ती फोटो खींचकर वॉट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) में भी डाल दिया था, जिसके बाद अब पीड़िता ने इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है। 

    यह मामला रूपवास कस्बे स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है। जहां तैनात एक महिला टीचर ने उपखंड मजिस्ट्रेट रूपवास को लिखित में शिकायत देते हुए स्कूल के प्रिंसिपल अमर दयाल पर उन्हें परेशान करने और उनके पीछे पड़ने का आरोप लगाया है। महिला टीचर ने अपने शिकायत में लिखा है कि, ‘मैं 17 वर्षों से अध्यापिका के पद पर तैनात हूं। मेरे स्कूल के प्राचार्य मेरे पीछे पड़े हुए हैं। वह गलत इरादा रखते हुए मेरे साथ गलत हरकत करते हैं और कहते हैं कि साड़ी में तुम बहुत सुंदर लगती हो, इसलिए मैं तुम्हारे साथ फोटो लेना चाहता हूं। प्राचार्य की इन हरकतों से मैं मानसिक रूप से बहुत परेशान हूं।”

    जिसके बाद उपखंड मजिस्ट्रेट रूपवास राजीव शर्मा ने कहा, ‘सरकारी स्कूलों में अध्यापिका के साथ शारीरिक उत्पीड़न के कई मामले जिले में सामने आए हैं। ऐसे में अगर स्कूल में बच्चों को शिक्षा देने वाले अध्यापक ही ऐसी हरकत करेंगे तो फिर बच्चों पर क्या असर पड़ेगा। उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूल की एक अध्यापिका ने प्राचार्य के खिलाफ शिकायत पेश की है। इस संबंध में शिक्षा अधिकारी को जांच करने के लिए निर्देशित किया गया है। एक कमेटी का गठन किया जाएगा, जिसमें महिला सदस्य भी होगी जो इस पूरे मामले की जांच करेगी।’