File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: कई बार कुछ ऐसा हो जाता है, जो बिलकुल भी आम नहीं होता, उसे फिर कुदरत का करिश्मा या फिर भगवान का चमत्कार कहा जाता है। हम सब जानते है जन्म और मृत्यु हमारे हम में नहीं होती ये अपने ही वक्त पर आती है, कहा जाता है कि जो एक बार भगवान को प्यारा होता है यानी जिसकी मौत होती है वह फिर से लौटकर नहीं आता लेकिन कुछ घटनाएं ऐसी होती है जहां मरा हुआ शख्स फिर से जिंदा हो जाता है। जिसे हम चमत्कार कहते है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर 

    चौंकाने वाली घटना 

    जी हां हाल ही में ही ऐसी घटना मैक्सिको में घटी है, जहां  3 साल की एक बच्ची को डॉक्टर्स मृत घोषित कर चुके थे, लेकिन वह अपने ही अंतिम संस्कार के दिन खड़ी हो उठी और अपनी मां को आवाज़ देने लगी। जिसके बाद वहां मौजूद लोगों की सांसे एक पल के लिए हलक में अटक गई, वह नजारा वास्तव में  किसी चमत्कार से कम नहीं है। 

    इस वजह से हुई थी मौत

    दरअसल मैक्सिको की रहने वाली 3 साल की बच्ची कैमिलिया रोक्साना (Camila Roxana) को पेट के इंफेक्शन की शिकायत थी। बच्ची के पैरेंट्स जब उसे अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टर्स ने उसका इलाज शुरू कर दिया, लेकिन दुर्भाग्य वश इलाज के दौरान ही कैमिलिया रोक्साना की मौत हो गई। जी हां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। लेकिन ये कोई नहीं जानता था 3 साल की मासूम कैमिलिया की मौत केवल 12 घंटों के लिए ही हुई है। बच्ची की मौत का सदमा उसकी मां को पूरी तरह तोड़कर रख दिया था। वह मान ही नहीं रही थी कि बच्ची इस दुनिया में नहीं रही, लेकिन फिर जो हुआ वह हर किसी के लिए चौंकाने वाला था। 

    ताबूत से मां को पुकारा  

    मौत के बाद कैमिलिया रोक्साना को उसके  अंतिम संस्कार के लिए लाया गया। बच्ची को ताबूत में लेटा कर फ्यूनरल की तैयारियां चल ही रही थीं कि बच्ची की मां ने लोगों को बताया कि मासूम कैमिलिया जिंदा है। इतना ही नहीं बल्कि उसने बताया कि बच्ची ताबूत में हाथ-पैर को हिला कर हरकत कर रही है, लेकिन वहां मौजूद लोगों को ये वाक्या केवल बच्ची की मां का भ्रम लगा। वहीं कुदरत का करिश्मा होने को था। अगले ही पल बच्ची अपनी मां को आवाज देने लगी तो सबका ध्यान उस ओर गया। ताबूत खोल कर देखा गया तो बच्ची जिंदा मिली। दरअसल हकीकत ये थी कि कैमिलिया को डॉक्टर्स ने मरा हुआ समझ लिया था, जबकि वह जिंदा थी। इसके पहले भी कई मामलों में ऐसा देखा गया है कि जिंदा  मरीज को भी डॉक्टर्स ने मृत घोषित कर दिया था।