(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

नई दिल्ली: आज के दौर में नौकरी पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ती है। एक बार जो नौकरी लग गई, फिर इंसान खुदको सेटल करने की कोशिश करता है , लेकिन अगर कोई आपसे कहे कि किसी शख्स ने अपनी पहली नौकरी पहले दिन ही छोड़ दी, सबसे पहले तो आप इस बात पर यकीन नहीं होगा, लेकिन आपको बता दें की वास्तव में ऐसा हुआ है। एक शख्स ने अपनी पहली नौकरी पहले ही दिन छोड़ दी। आइए जानते है आखिर क्या है वजह कि इस इंसान ने नौकरी के पहले दिन ही नौकरी छोड़ दी है। 

पहले ही दिन छोड़ी पहली नौकरी 

दरअसल जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे है वह दिल्ली का एक युवक है। युवक के इस फैसले ने कई लोगों को हैरान कर दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के एक युवक को पहली नौकरी गुरुग्राम में मिली, लेकिन नौकरी ज्वाइन करने के पहले ही दिन उन्होंने इस्तीफा दे दिया। जी हां चौंक गए न? उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी वजह बताई। इस युवक का कहना है कि ऑफिस घर से दूर होने के कारण उसने पहले ही दिन नौकरी छोड़ दी।

‘समस्याओं का सामना करना पड़ेगा’

पूरी कहानी खुद युवक ने सोशल मीडिया पर शेयर की है, लेकिन अब उन्हें अपने फैसले पर पछतावा हो रहा है। क्योंकि बड़ी संख्या में लोग नौकरी के लिए दिल्ली से गुरुग्राम जाते हैं और ऐसे लोग अब इन युवाओं को सलाह दे रहे हैं कि अच्छी नौकरी, अच्छी सैलरी पाने के लिए उन्हें कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। घर बैठे कहां मिल सकती है नौकरी? दरअसल ये युवक दिल्ली के नॉर्थ वेस्ट इलाके में रहता है। 

यूजर्स ने दिया युवक को ज्ञान 

लोगों ने युवक को बताया कि ज्यादातर अच्छी कंपनियां सिर्फ गुरुग्राम में हैं। तो आपको अच्छी नौकरी के लिए यात्रा करनी पड़ेगी। एक यूजर ने अपना अनुभव शेयर करते हुए लिखा, ”मैं रोज गाजियाबाद से गुरुग्राम जाता हूं। मुझे एक तरफ की यात्रा करने में लगभग 120-130 मिनट लगते हैं। मैं पढ़ाई के लिए अपने सीनियर्स से किताबें उधार लेता हूं और मेट्रो में पढ़ाई करता हूं। ये काम 6 साल से चल रहा है। अगर यात्रा में लंबा समय लगता है तो उस समय का सदुपयोग करना सीखें। अपने रास्ते में आने वाले सहकर्मियों से दोस्ती करें। समय अच्छा बीतेगा। इस तरह लोगों ने उसे अपनी राय दी है। 

Image-Soscial Media

युवक को हो रहा पछतावा 

एक अन्य यूजर ने लिखा कि दिल्ली के आधे लोग हर दिन गुरुग्राम जाते हैं। अधिक कमाने के लिए आपको दौड़ना होगा। इसके बाद युवक को बुरा लगा। उन्होंने अपनी पोस्ट को एडिट करते हुए लिखा कि मैंने जल्दबाजी में फैसला लिया। मुझे तो पता ही नहीं था कि लोग रोज़ इतना सफ़र करते हैं। मैंने यह फैसला जल्दबाजी में लिया क्योंकि मेरे पास बात करने के लिए कोई नहीं था।’ लेकिन उन्होंने कहा, भविष्य में मुझे जो भी मौका मिलेगा मैं अच्छा प्रदर्शन करूंगा। फ़िलहाल यह मामला सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनता जा रहा है।