Pic - FB/nick evans
Pic - FB/nick evans

    Loading

    नई दिल्ली : हर साल 25 दिसंबर को क्रिसमस (Christmas) सेलिब्रेट किया जाता है। इस बार क्रिसमस रविवार को यानी कल है। ऐसे में लगभग सभी लोगों ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली हैं। क्रिसमस के मौके पर सबसे ज्यादा मजेदार और अहम चीज जो होती है वो है क्रिसमस ट्री (Christmas tree) का डेकोरेशन जो लोग बेहद ही खूबसूरत तरीके से सजाते हैं, लेकिन क्या हो अगर आपके क्रिसमस ट्री में से जहरीला ब्लैक मांबा सांप निकल जाए तो? डर के मारे पसीने छूट जाएंगे।

    दरअसल, एक फेसबुक यूजर ने ब्लैक मांबा सांप (Black Mamba Snake) की एक तस्वीर साझा की और अपने फॉलोअर्स को परिवार के भयानक अनुभव के बारे में बताया। सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक पर यह तस्वीर खूब वायरल हो रही है। तस्वीर शेयर करे हुए शख्स ने मजाक में लिखा कि सांता ने मुझे एक शुरुआती क्रिसमस उपहार दिया है। हालांकि, आगे उसने बताया कि यह मेरे घर पर नहीं, बल्कि क्रिसमस ट्री से निकला है। 

    आगे उसने बताया कि यह जहां छिपा था, मैंने वहां से इसे चिमटे से उठाया और इसे उठाकर लाउंज के फर्श पर रख दिया और इसे नीचे पिन कर दिया। ‘जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, परिवार के लोग बेहद सदमे में थे। यह उन मनोरंजक जगहों में से एक है जहां मुझे मांबा मिला है।’ गौरतलब है कि परिवार की मुश्किलों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, एक व्यक्ति ने अपना रिएक्शन देते हुए लिखा कि मैं अब पेड़ नहीं लगा रहा हूं। 

    आपको बता दें कि ब्लैक मांबा किंग कोबरा के बाद दुनिया का दूसरा सबसे लंबा विषैला सांप है और यह लगभग 10 फीट तक लंबा हो सकता है। इस खतरनाक सांप के काटने से एक न्यूरोटॉक्सिन निकल सकता है। जो 20 मिनट में इंसान को मार देता है। सबसे घातक सांपों में से एक होने के बावजूद अक्सर ब्लैक मांबा इंसानों पर केवल तभी हमला करता है जब उन्हें डराया या घेरा जाएगा।