Photo - Instagram/hotairballoonturkey
Photo - Instagram/hotairballoonturkey

    Loading

    नई दिल्ली : डिप्रेशन एक ऐसी समस्या है जो लोगों में किसी तनाव (Stress) या फिर उनके साथ हुई कुछ ऐसी घटनाओं की वजह से होता हैं जो उन्हें मेंटली डिस्टर्ब (Mentally Disturbed) कर देता है। जिसका असर सीधा उनकी निजी जिंदगी पर भी पड़ता है। बाकि बीमारी की तरह डिप्रेशन (Depression) का भी इलाज आजकल आसानी से किया जा सकता है, लेकिन लोग आज भी इसको लेकर डॉक्टर से संपर्क करने से कतराते हैं। जिसकी वजह से बड़े-बड़े हादसे हो जाते हैं। 

    दरअसल, अमेरिका (America) में हुए एक हॉट एयर बैलून दुर्घटना (Deadly Hot Air Balloon Accident) ने लोगों को हिलाकर रख दिया था। इस दुर्घटना में करीब 16 लोगों की मौत हुई थी। वैसे तो यह एक्सीडेंट 30 जुलाई 2016 को हुआ था। यानि छह साल पहले, लेकिन यह दिल दहला देने वाला घटना आज भी लोगों के रोंगटे खड़ा कर देती है। जिसको अब तक सबसे बुरे दूसरे हॉट एयर बैलून दुर्घटना में गिना जाता है। सोशल मीडिया पर इस दर्दनाक हादसे की खबर खूब वायरल हो रही है।   

    गौरतलब है कि इस बैलून में 1 पायलट सहित 15 यात्री सवार थे। यानि हॉट एयर बैलून में पूरे 16 लोग मौजूद थे। पायलट ने बैलून के साथ उड़ान भरा और फिर बैलून को मैदान के पास लगे हाई वोल्टेज तारों के पास उड़ाना शुरू कर दिया। उसी दौरान अचानक ही बैलून हाई वोल्टेज तारों के चपेट में आ गया और उसकी वजह से उसमें आग लग गई और उसमें मौजूद सभी लोगों की बहुत बुरी तरह से जलकर मौत हो गई।  

    जिसके बाद National Transport Safety Board ने इस मामले की जांच शुरू की तो जांच में सामने आया कि पायलट डिप्रेशन में था और वह कुछ दवाइयां भी खा रहा था। रिपोर्ट में बताया गया कि ये दवाइयां ही इस एक्सीडेंट की वजह बन गया। इस एक्सीडेंट की वजह चाहे जो भी रही हो, लेकिन इस दर्दनाक हादसे में 16 लोग मारे गए और लंबे समय के लिए यह घटना लोगों के दिलों-दिमाग में बैठ गया।