(Image-Twitter-Kateryna Yushchenko)
(Image-Twitter-Kateryna Yushchenko)

    Loading

    नई दिल्ली: जैसा की हम सब जानते है, बीते 3-4 दिनों से रूस लगातार यूक्रेन पर हमले किये जा रहा है। ऐसे में वहां बेहद खौफनाक परिस्थिति है, वही इस बिच यूक्रेनी लोगों के राष्ट्रप्रेम के भी दर्शन हमें लगातार कई वीडियो और फोटो के जरिये हो रहे है। ऐसा ही एक फोटो इन दिनों ट्विटर पर बेहद वायरल हो रहा है, जिसे देख आपको भी अपने राष्ट्र के प्रति लड़ गुजरने का हौसला मिलेगा। तो तो आइए जानते है क्या है पूरी खबर.. 

    आर्मी ज्वाइन करना 80 साल के बुजुर्ग की इच्छा 

    दरअसल अब एक 80 साल के यूक्रेनी बुजुर्ग की तस्वीर सामने आई है, जो अपने देश की रक्षा के लिए यूक्रेन की आर्मी को ज्वाइन करना चाहते हैं।  इनकी तस्वीर देख आपका भी दिल पिघल जायेगा। आपको बता दें यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्‍की ने पहले ही इस बात की घोषणा की थी कि जो नागरिक रूस से मुकाबले के लिए आगे आना चाहते हैं उन्हें सरकार हथियार और प्रशिक्षण मुहैया कराएगी। ऐसे में कई लोग ऐसे है जो अपनी जान की बाज़ी लगाकर युद्ध के लिए आर्मी में भर्ती हो रहे है। 

    तस्वीर ने दिल जीत लिया 

    जी हां बता दें कि 80 साल के बुजुर्ग की आई यह तस्वीर भी इसी कड़ी का हिस्सा है। सोशल मीडिया पर वायरल हुई फोटो और जानकारी के अनुसार, रूस के खिलाफ लड़ाई के लिए 80 साल के बुजुर्ग आर्मी ज्वाइन करने की इच्छा रखते हैं। उनकी इस फोटो को @KatyaYushchenko नाम के ट्विटर हैंडल पर पोस्ट किया गया है। फोटो में देखा जा सकता है कि कैसे वो मुस्कुराते हुए सैनिकों से मिल रहे हैं। उनके इस जज्बे पर पूरा इंटरनेट फिदा है। यह तस्वीर वाकई में सबके दिलों को छू ले रही है, सभी लोग इस बुजुर्ग की बेहद तारीफ़ कर रहे है।  

     

    पोते-पोतियों के लिए ऐसा कर रहे  बुजुर्ग 

    दरअसल एक महिला ने 80 साल के बुजुर्ग की इस फोटो को शेयर कर कैप्शन में लिखा गया है, “किसी ने इस 80 वर्षीय बुजुर्ग की एक तस्वीर पोस्ट की, जो सेना में शामिल होने के इच्छुक हैं, उसके साथ 2 टी-शर्ट, पैंट की एक एक्सट्रा जोड़ी, एक टूथब्रश और लंच के लिए कुछ सैंडविच के साथ एक छोटा सा बैग था। उन्होंने कहा कि वह अपने पोते-पोतियों के लिए ऐसा कर रहे थे।” इस फोटो के सामने आते ही कई लोग इमोशनल हो रहे हैं तो कई लोग बुजुर्ग शख्स को सलाम कर रहे हैं। वकाई में ये बहुत भावनात्मक तस्वीर है, जिसे देख लोगों की आंखें नम हो रही है।