(Image-Kennedy News)
(Image-Kennedy News)

    Loading

    नई दिल्ली: महिलाओं के लिए उनका खूबसूरत दिखना बहुत ज्यादा जरूरी होता है, उनका अच्छा दिखना उनमे आत्मविश्वास लाता है और जब किसी खास मौके की बात हो तो क्या? फिर वो खूबसूरत दिखने में कोई कस्र नहीं छोड़ती। ऐसा ही कुछ इस महिला ने किया लेकिन उसपर यह भारी पड़ गया। दरअसल एक महिला ने अट्रैक्टिव दिखने के लिए पार्लर जाकर अपना आइब्रो ट्रीटमेंट कराया, उसके बाद जो हुआ वह बहुत बुरा था। जी हां दरअसल उस महिला को एलर्जी हो गई जिस वजह से उसका पूरा चेहरा बिगड़ गया। 

    खुद वीडियो शेयर कर दी जानकारी 

    आपको बता दें कि उस ट्रीटमेंट के बाद उस महिला को एलर्जी हो गई और उसके चेहरे पर सूजन भी आ गई। उसे सही होने में करीब आठ से 10 हफ्ते का समय लग गया। इसके बाद वीडियो शेयर करके इस महिला ने चेतावनी जारी की है कि इस तरह की गलती करने से बचें क्योंकि यह उसके लिए काफी भयावह समय था। आइए जानते है आखिर कौन है ये महिला। 

    आइब्रो ट्रीटमेंट कराना पड़ा भारी 

    दरअसल इस 31 वर्षीय महिला का नाम मिशेल क्लार्क है। इन्होने अपने आपको अच्छा लुक देने के लिए आइब्रो पर कलर कराने का फैसला किया था। पार्लर में उनके साथ ऐसा हादसा हुआ कि उन्हें लगा कि अब वह जिंदा नहीं बचेंगी। जब वे आइब्रो वैक्सिंग और कलर कराने के बाद घर आईं तो उन्होंने आइब्रो में भयानक एलर्जी महसूस हुई। उन्हें उस समय अहसास हो चुका था कि कुछ तो गड़बड़ है। अगले दिन जब वह सुबह उठीं तो उनका चेहरा सूज चुका था और अपने चेहरे को देखकर वे सदमे में चली गई थीं। उनके मुताबिक तब ऐसा महसूस हुआ कि वे मौत के करीब हैं, इसलिए अगर आप भी इस तरह की ब्यूटी ट्रीटमेंट कर रहे है तो सावधान हो जाएं कहीं आपके साथ ऐसा न हों। 

    ऐसे हुई एलर्जी 

    जैसा कि हमने आपको बताया मिशेल को एलर्जी भौंहे कलर कराने के कारण हुई थी। बता दें कि जब आइब्रो वैक्सिंग में मोम का यूज किया गया तो उनकी स्थिति और बिगड़ गई। इसका कारण था कि कलर करने के लिए जिस डाई का उपयोग करते हैं उसमें कई सारे केमिकल होते हैं। मोम से जब वैक्सिंग की गई और उसके बाद उस पर कलर किया गया तो वे केमिकल स्किन में प्रवेश कर गए। महिला के मुताबिक वह खुशकिस्मत रही कि तुरंत डॉक्टर के पास गई और इलाज मिल गया। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ये घटना 2020 की है। 

    इतने दिन चला इलाज 

    अपने साथ हुए इस घटना के बारे में मिशेल ने इंटरव्यू के दौरान कहा, “आइब्रो वैक्सिंग और कलर कराने के बाद मेरी भौहें लाल हो गई थीं और कुछ ही समय में उन पर पपड़ी जम गई थी। उनमें पस आने लगा था और मवाद भी भर गया था। वैक्सिंग और कलर ने आइब्रो की स्किन को पूरी तरह जला दिया था जिससे स्किन के नीचे का मांस दिखने लगा था। मेरा चेहरा पूरी तरह सूज गया था।” इस तरह उसने अपनी आपबीती बताई है। 

    (Image-Kennedy News)

    मिशेल ने बताया 

    इसके बारे और जानकारी देते हुए मिशेल ने आगे बताया, “आइब्रो वैक्सिंग और कलर के बाद सैलून में ही मेरी भौंह में जलन होने लगी थी लेकिन ब्यूटीशियन ने क्रीम लगा दी थी और घर जाने के लिए कहा था। घर आकर मुझे ऐसा लगने लगा था कि मेरी भौंह और सिर अंदर ही अंदर जल रहे हैं। मुझे काफी खुजली भी हो रही थी और नींद भी नहीं आ रही थी। मेरे चेहरे से पस गिरने लगा था। मुझे अपनी भौंह के पास पैड लगाकर सोना पड़ा था। जब मैं अगले दिन डॉक्टर के पास गई तो उन्होंने मेरा इलाज किया।

    करीब 3-4 हफ्ते तक मुझे अपनी भौंह पर सूती कपड़ा रखना पड़ा और लगभग 8-10 हफ्ते बाद मैं सामान्य स्थिति में आ पाई। यह मेरे लिए काफी भयानक था।” मिशेल ने सलाह दी कि हमेशा प्रोफेशनल आइब्रो प्रैक्टिशनर से ही कोई ट्रीटमेंट या मेकओवर लें। नहीं तो उनके जैसा जोखिम उठाना पड़ सकता है। अब इस तरह अपने साथ हुआ हादसा मिशेल ने वीडियो कर  लोगों को जानकारी दी है।