job
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली : पढ़-लिखकर अच्छे पैसे कमाना बहुत से लोगों का सपना (Dream) होता है। जहां कुछ लोगों को अच्छी जॉब (Job) पाने के लिए कड़ी मेहनत की जरुरत पड़ती है। तो वहीं कुछ लोगों की किस्मत इतनी अच्छी होती है कि उनके टैलेंट की वजह से उन्हें बेहद आसानी से जॉब मिल जाता है। आज हम आपको 15 साल के एक ऐसे बच्चे के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसने अपने स्कूल (School) में एक विज्ञान प्रदर्शनी में रडार सिस्टम मॉडल डिजाइन करके गोल्ड मेडल जीता है। वहीं अब उसे एक कंपनी द्वारा 33 लाख रुपये की सैलरी वाला जॉब ऑफर (Job Offer) किया गया है।  

    दरअसल, वेदांत देवकाटे (Vedant Deokate) नाम का एक बच्चा एक दिन अपनी मां का लैपटॉप लेकर उस पर अपना इंस्टाग्राम (Instagram) चला रहा था। इंस्टाग्राम चलाते समय जब वो स्क्रॉल कर रहा था। उसी समय उसे एक वेबसाइट डेवलपमेंट कॉम्पिटिशन (Development Competition) का लिंक मिला। कॉम्पिटिशन का लिंक देखकर उसने उसमें हिस्सा लेने का मन बनाया और कोड की 2000 से अधिक लाइन्स को लिखकर लगभग दो दिनों में अपना कार्य पूरा कर लिया। 

    गौरतलब है कि वेदांत को अपनी मेहनत और लगन से उसने कॉन्टेस्ट जीत लिया  और उसे नौकरी के साथ 33 लाख रुपये सालाना सैलरी का ऑफर भी मिला, लेकिन बाद में जब कंपनी को यह पता चला की वेदांत की उम्र महज 15 साल है। तब कंपनी द्वारा ऑफर वापस ले लिया गया और कंपनी नें उसे पढ़ाई पूरी करने के बाद संपर्क करने के लिए कहा। बता दें, वेदांत को दुनियाभर से 1000 एंट्रीज में से चुना गया था।