Photo - Twitter/@NaanSamantha
Photo - Twitter/@NaanSamantha

    Loading

    मुंबई : गर्म और करारे डोसा (Crispy Dosa) खाना लगभग हर किसी को बेहद पसंद होता है। इसीलिए तो डोसा का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है और उनके डोसा बनने तक का इंतजार भी नहीं होता। अब तक आपने कई तरह की मशीन देखी होगी जैसे कपड़े धोने की मशीन(Machine), रोटी बनाने वाली मशीन या फिर मसाले पीसने की मशीन, लेकिन क्या आपने डोसा प्रिंट करने वाला मशीन देखा है? शायद नहीं तो चलिए आज हम आपको बताते है इस मशीन के बारे में। 

    गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर एक डोसा प्रिंट करने वाले मशीन (Dosa Printing Machine) का वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है। जिसमें ये मशीन देखने में ही एकदम कमाल की है। जिससे एकदम करारे और पतले डोसे प्रिंट होकर निकलते हैं। वीडियो में मशीन से डोसा बनाने के तरीके को भी बताया गया है। 

    ऐसे बनाए मशीन से करारे डोसा 

    सबसे पहले आपको डोसा बैटर को मशीन डोसा प्रिंटिंग मशीन के एक साइड में बने कंटेनर में डालना है। इसके बाद मशीन से डोसा की मोटाई, करारापन और टाइमर (Timer) सेट करना है। इसके बाद अब आपको टाइमर के मुताबिक डोसा बनकर किसी पेपर की प्रिंट की तरह बाहर आता है। बता दें, यह एक विज्ञापन वीडियो है जो समांथा के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है। यूजर्स को भी यह डोसा बनाने वाला मशीन खूब पसंद आ रहा है।