Photo - Social Media
Photo - Social Media

    Loading

    मुंबई : बिल्ली (Cat) एक ऐसी पालतू जानवर है जो बेहद ही क्यूट होती है। कुछ लोगों को तो घर में बिल्ली पालने का इतना शौक होता है कि वो एक से बढ़ कर एक नस्ल की बिल्लियां खरीदकर अपने घरों में पालते हैं। इनकी कीमत भी लाखों में होती है। आज हम आपको दुनिया की सबसे लंबी पालतू बिल्‍ली के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसकी लंबाई ने सबको हैरान कर दिया है। 

    दरअसल, हम बात कर रहे हैं फेनिर एंटारेस पॉवर्स (Fenrir Antares Powers) की। दुनिया की सबसे लंबी जिसे जीवित घरेलू बिल्ली का खिताब दिया है। आपको बता दें कि फेनरिर की लंबाई 47.83 सेमी (18.83 इंच) है। जीनियस वर्ल्ड रिकॉर्ड्स (Genius World Record) ने बिल्ली के वीडियो को अपने यूट्यूब चैनल पर भी शेयर किया है। फेनरिर ने जिस बिल्ली का रिकॉर्ड तोडा है। वो इसी का भाई आर्कट्यूरस अल्डेबैरन पावर्स था। जिसकी लंबाई 48.40 सेमी (19.05 इंच) थी। आर्कट्यूरस अल्डेबैरन पावर्स फिलहाल जीवित नहीं है।  

     

    कौन है इस बिल्ली का मालिक 

    गौरतलब है कि गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के मुताबिक यह बिल्ली डॉ विलियम जॉन पॉवर्स की है। बता दें कि विलियम जॉन की यह पहली बिल्ली गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड नहीं बनाई है बल्कि विलियम जॉन के कई बिल्लियों को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड का ख़िताब मिला है। जिसके बाद अब उनके बाद इस गिनीज रिकॉर्ड में इनके घर से इस बिल्‍ली का नाम भी दर्ज हो चुका है।