SNAKE
Pic: Wild Encounters

    Loading

    नयी दिल्ली. एक बड़ी ही विचित्र घटना के अनुसार ऑस्ट्रेलिया के दो स्नेक कैचर्स (Snake Catchers) यानी सांप पकड़ने वालों ने दावा किया है कि उन्होंने आपस में तीन नर सांपों को लड़ते हुए देखा है। जी हाँ, इनकी मानें तो ये तीनों नर सांप (Male Snake) असल में एक मादा सांप (Female Snake) यानी कि नागिन के लिए ही अपनी जानलेवा लड़ाई कर रहे थे। इतना ही नहीं इन स्नेक कैचर्स ने सबूत के तौर पर सांपों की लड़ाई (Snake Fight) की कुछ तस्वीरें और कुछ वीडियो भी लोगों के साथ शेयर किए हैं। 

    क्या है घटना 

    दरअसल ‘डेली स्टार’ की मानें तो हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट (Gold Coast) में दो स्नेक कैचर्स (Snake Catchers) के पास एक घर में सांप होने की खबर मिली। यहाँ रहने वाली महिला ने स्नेक कैचर्स को बताया कि उसकी घर की बालकनी में कई सांप आपस में लिपटे हुए हैं। उक्त महिला यह सब देख बेहद दर गयी। उसने तुरंत ही इन सांपों को रेस्क्यू करने की इन कैचर्स से अपील की।

    Courtsey: Daily Star

    इधर सूचना पाकर जब रेस्क्यू टीम (Rescue Team) मौके पर पहुंची, तो उन्हें वहां बड़ी ही अजीबोगरीब स्थिति या कहें कि हैरान करनेवाला दृश्य देखने को मिला। दरअसल इन स्नेक कैचर्स की मानें तो इन्होने इन चार सांपों को आपस में लिपटा पाया। उन्होंने यह भी बताया कि इनमें तीन तो नर थे जबकि एक मादा थी।

    क्या कहती है रेस्क्यू टीम

    इधर इस घटना पर वाइल्ड रेस्क्यू टीम के अनुसार, ये तीन नर सांप एक मादा के लिए आपस में ही भिड़े हुए थे। अब टीम ने इस घटना का लाइव वीडियो जारी कर कहा है कि ऐसी चीजें हर दिन देखने के लिए बिल्कुल भी नहीं मिलती। इधर इस घटना पर अब रेस्क्यू टीम का यह भी कहना है कि, अपने इतने लंबे करियर में उन्होंने ऐसा कभी भी नहीं देखा था। वैसे भी सिर्फ एक मादा के लिए नर सांपों की ऐसी लड़ाई बेहद कम ही देखने को मिलती है। फिलहाल टीम ने सभी सांपों को अलग कर उन्हें वापस में जंगल में छोड़ दिया है। लेकिन अंत में वह नागिन किस नाग को मिली यह बिल्कुल भी नहीं पता चल पाया है।