ukraine-russia-war-indian-students-birthday-celebration-at-a-relief-camp-in-bucharest

रूसी (Russia) हमले के बाद से यूक्रेन (Ukraine) में स्थिति भयावह है।

    Loading

    नई दिल्ली, रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine War) में जंग शुरू हो गई है। इस जंग में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। रूसी (Russia) हमले के बाद से यूक्रेन (Ukraine) में स्थिति भयावह है। वहीं, यूक्रेन (Ukraine) में कई भारतीय फंसे हैं। ऐसे में मंगलवार को भारतीय दूतावास ने एक बार फिर से एडवाइजरी जारी कर भारतीयों को हर हाल में कीव छोड़ने की सलाह दी है। 

    रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के बाद बड़ी संख्या में भारतीयों और छात्रों ने रोमानिया के बुखारेस्ट स्थित युद्ध शिविरों में शरण ली है। स्टूडेंट्स अपने देश में वापस आने के लिए किसी तरह से मुश्किल घड़ियों को काट रहे हैं। इस बीच, युद्ध शिविर में एक भारतीय छात्र का जन्मदिन मनाया गया है। अब इसका वीडियो सोशल मीडिया के पर वायरल हो रहा है। 

    डीडी न्यूज़ ने अपने ट्विटर अकाउंट पर यह वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में देख सकते है कि, युद्ध शिविर में एक भारतीय छात्र का जन्मदिन मनाया जा रहा है। इस छात्र के चेहरे पर ख़ुशी नज़र आ यही है। इस ख़ुशी के पीछे यह भी कारण है कि, भारत सरकार उन्हें बहुत जल्द उनके घर पहुंचाएगी। 

    विदेश मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 15 दिनों में यूक्रेन से 8000 भारतीयों की वापसी हो चुकी है। ‘ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीयों को वापस भेजा जा रहा है।