Image-Twitter-@INCKerala
Image-Twitter-@INCKerala

Loading

नई दिल्ली: भारत के विकास की गति बढ़ाने में ‘वंदे भारत एक्सप्रेस’ को भविष्य के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जैसा कि हम जानते है पिछले कुछ महीनों से, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी देश के विभिन्न शहरों में लोगों को वंदे भारत प्रीमियम एक्सप्रेस सेवा का उपहार दे रहे हैं। हालांकि, ऐसे में अब यह बात सामने आ रही है कि इन ट्रेनों को बहुत जल्दबाजी में बनाया गया था क्योंकि लोकसभा चुनाव तक वंदे भारत का निर्माण करने वाली कंपनी को बड़ा टारगेट दिया गया था। इसका परिणाम यह हुआ कि अब जल्दबाजी में बनाई गई वंदे भारत एक्सप्रेस बारिश में लीकेज हो रही है। जी हां हाल ही में इसका एक वीडियो सामने आया है। 

 बता दें कि वंदे भारत का पहले बारिश का एक वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह पहला मामला नहीं है, अप्रैल में भी वंदे भारत के एग्जीक्यूटिव कोच में बारिश का पानी लीक हुआ था। ज्ञात हो कि अप्रैल में, नए लॉन्च किए गए तिरुवनंतपुरम-कासरगोड वंदे भारत में एक कार्यकारी कोच बारिश के पानी से लीक हो गया था।

जी हां रिसाव एसी वेंट से हुआ था। नए वीडियो में भी एसी वेंट के नीचे बोगी में आंतरिक स्वचालित दरवाजे पर पानी गिर रहा था। यह पानी इतना था कि रेल कर्मचारी के होश उड़ गए। फ़िलहाल ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

रेलकर्मी ने घर की छत से रिस रहे पानी को रोकने के लिए जैसे जुगाड़ लगाते है ठीक वैसे ही खाने की ट्रे लगाकर पानी को स्टोर करने की कोशिश की। लेकिन फिर भी वह बोगी में पानी भरने से नहीं रोक सके।

 

इतना ही नहीं बल्कि वंदे भारत एक्सप्रेस पिछले कुछ सालों में कई दुर्घटनाओं का शिकार हुई है। ऐसे में अब यह घटना कब हुई और ट्रेन किस राज्य की है में इसकी फ़िलहाल कोई जानकारी नहीं है, लेकिन केरल कांग्रेस ने इस लीक का वीडियो पोस्ट किया है, जो अब तेजी से वायरल हो रहा है।