viral Post man-returned-library-book-after-51-years-wrote-in-apology-note-sorry-its-a-bit-late

Man returned library book after 51 years, library book returned after 51 years, Library Receives Book After 51 Years, Library, library book

    Loading

    नई दिल्ली: हम सभी ने कभी न कभी लाइब्रेरी (Library) से किताब ली होगी। लाइब्रेरी से किताब लेने के बाद उसे समय पर लौटाना पड़ता है। यदि ऐसा नहीं किया तो, हमें अतिरिक्त शुल्क भरना पड़ता है। लेकिन, एक शख्स ने दशकों बाद लाइब्रेरी को एक किताब लौटाई है। जी हाँ, आपने सही पढ़ा। वैंकूवर में रहने वाले एक शख्स ने लगभग 51 साल बाद लाइब्रेरी में किताब वापस की है। 

    हाल ही में साउथ हिल के वैंकूवर (Vancouver) में के सार्वजनिक लाइब्रेरी (Public Library) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में कुछ किताबें और उसके साथ एक नोट दिखाई दे रहा है। इस तस्वीर कैप्शन में लिखा है, हाल ही में 51 साल बाद एक किताब को ठीक उसी स्थिति में लौटाया गया, जैसे वो यहां से ले जाई गई थी। वहीं, इसके अंदर एक दिल जीत लेने वाला नोट भी मिला।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Vancouver Public Library (@vancouverpubliclibrary)

    वैंकूवर पब्लिक लाइब्रेरी (Vancouver Public Library of South Hill) द्वारा शेयर की गई तस्वीर के अनुसार, ‘द टेलिस्कोप’ (The Telescope) नाम की किताब हैरी एडवर्ड नील (Harry Edward Neil) ने लिखी है। किताब के अंदर एक कार्ड पर लिखी अंतिम निर्धारित तिथि 20 अप्रैल, 1971 है। लाइब्रेरी की तरफ से  7 जून को किताब की तस्वीर को कैप्शन के साथ शेयर किया गया था: “इस किताब में इतना प्यारा नोट हमारी साउथ हिल शाखा *थोड़ा* देर से (51 वर्ष!)” लौटी। साथ ही कहा कि कोई लेट फीस नहीं ली जाएगी।

    अब सोशल मीडिया पर यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग इस पोस्ट पर कमेंट्स कर रहे हैं। एक यूजर ने इस पोस्ट पर कमेंट करते हुए पूछा,”साउथ हिल 51 साल से अधिक समय से है?” वहीं, दूसरे ने कहा, “आशा है कि उनके पास इसे पढ़ने का समय होगा।”