watch viral video bihar-teacher-told-the-students-how-to-avoid-heat-wave-in-govinda-style-internet-loves-it

इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक टीचर का वीडियो वायरल हो रहा है।

    Loading

    नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में भीषण गर्मी हो रही है। इस साल गर्मी काफी बढ़ गई है। आलम यह है कि, कई जिलों में पारा 45 डिग्री से भी ऊपर पहुंच गया है। गर्मी की वजह से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है। वहीं, भारतीय मौसम विभाग की की तरफ से बताया गया है कि, आने वाले 4 से 5 दिनों में तापमान और भी अधिक रहने वाला है। 

    तपती गर्मी की वजह से सेहत खराब होने की संभावना ज्यादा है। अक्सर लू (Heat Wave) लगने के कारण बच्चो से लेकर बड़ों तक की तबियत पर असर पड़ता है। इसी दौरान सोशल मीडिया पर एक टीचर का वीडियो वायरल हो रहा है। जो स्कूल के बच्चों को अलग तरीके से लू से बचने के तरीके बता रहे हैं।

    हाल ही में सोशल मीडिया पर @teachersofbihar नाम से एक टीचर का वीडियो शेयर किया गया है। यह वीडियो बिहार (Bihar) की किसी स्कूल का है। इस वीडियो में टीचर बच्चों को क्लास में लू से बचने का तरीका समझा रहे हैं। बच्चों को लू से बचने का तरीका समझाने के लिए टीचर ने बॉलीवुड स्टाइल चुना है। टीचर बॉलीवुड स्टार गोविंदा की पॉपुलर फिल्म ‘कूली नंबर-1’ का गाना ‘आ जाना, आ जाना…’ इस गाने की धुन पर एक अलग गाना बनाकर बच्चों को लू से बचने का तरीका बता रहे हैं। 

    वीडियो में देख सकते हैं कि टीचर ने अपने गले में दो पानी की बोतलें टांगे हैं और बच्चों को गाने की धुन पर गाकर लू से बचने के उपाय बता रहे हैं। बच्चे भी यह नया तरीका देखकर काफी खुश हो गए हैं। टीचर बोतल के साथ ही छाता लेकर भी एक्शन करने लगते हैं और ब मजेदार अंदाज में लू से बचने के उपाय बता रहे हैं।

    स्कूल के बच्चों को लू से बचने के उपाय बताने वाले टीचर का नाम वैद्यनाथ रजक बताया जा रहा है। वह समस्तीपुर के हसनपुर स्थित प्रा.कन्या विद्यालय मालदह में पढ़ाते हैं। इस मजेदार वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, ‘अभी जिस आपदा को हम झेल रहे हैं,वह है – लू लगना। इससे बच्चों को बचाना बहुत जरूरी है। हमारी सरकार भी इसके लिए प्रयासरत है। हमारे नौनिहालों को लू लगने से बचाने का अभिनव प्रयोग शिक्षक बैद्यनाथ रजक के द्वारा।’

    अब सोशल मीडिया पर इस टीचर का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। लोगों को टीचर का यह नया अंदाज़ बेहद पसंद आ रहा है। कई लोग इस वीडियो पर मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं। वहीं, कुछ लोग टीचर की तारीफ कर रहे हैं।