Image-Facebook
Image-Facebook

Loading

नई दिल्ली: अब तक आपने कई अजीबोगरीब खानपान के बारे में सुना होगा लेकिन आज हम जिस डिश के बारे में आपको बताने जा रहे है , उसके बारे में सुनकर आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। वैसे तो विश्व में बहुत से ऐसे देश हैं जहां खाई जाने वाली डिशेज बेहद अजीबोगरीब होती हैं। जी हां आज हम आपको   बिल्कुल अलग तरह की डिश के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल इस डिश में नूडल्स (Noodles with crocodile leg) हैं, मसाले हैं और हैरानी की बात यह है कि इसमें मगरमच्छ का पैर भी है! जी हां चौंक गए न ? लेकिन यह सच है। आइए जानते है इस बारे में क्या है पूरी खबर… 

दरअसल हम आज जिस डिश की बात कर रहे हैं, उसमें मगरमच्छ के पैर को मुख्य डिशके साथ सर्व किया जाता है और चौंकाने वाली बात तो यह है कि लोग इस डिश को बड़े मजे से खाते हैं।  दरअसल इस डिश का नाम है ‘Godzilla Ramen’ है। 

खाने में मगरमच्छ का पैर 

ऑडिटी सेंट्रल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार ये अजीबोगरीब डिश तायवान के युनलिन (Yunlin, Taiwan) में परोसी जा रही है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि ताइवान के युनलिन काउंटी में एक कस्बा है, जिसका नाम है डूलियु सिटी है। यहां रेमन, यानी नूडल्स बेचने वाला एक रेस्टोरेंट है, जिसका नाम विच कैट रेमन है। जैसा कि हमने आपको बताया इस डिश को 40 मसालों से मिलाकर बनाया जाता है। 

मगरमच्छ का सूप

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रेस्टोरेंट का मालिक कुछ वक्त पहले थाईलैंड घूमने गया था। हुआ यह की वहां उसने मगरमच्छ का सूप बनाना सीख लिया।  उसके बाद तायवान में अचानक ही मेंढक वाला रेमन नूडल फेमस होने लगी जिसमें डिश के ऊपर मेंढक बैठा नजर आता है। फिर इस मालक ने मगरमच्छ की और एक अलग डिश पेश की जो वो नूडल्स के साथ परोसते है। 

जानें कितनी है डिश की कीमत

जी हां दरअसल इस डिश से इंस्पायर होकर कैट रेमन के मालिक ने मगरमच्छ को इस्तेमाल कर रेमन सर्व करने का प्लान बनाया। मिली जानकारी के मुताबिक, गॉडज़िला रेमन के लिए मगरमच्छ के पैरों को कथित तौर पर ताइतुंग के एक मगरमच्छ फार्म से प्राप्त किया जाता है, लेकिन फार्म प्रति दिन केवल दो रेमन कटोरे के लिए पर्याप्त सामग्री की आपूर्ति कर सकता है, इसलिए उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए डिश को पहले से ऑर्डर करना पड़ता है। अब आपके मन में सवाल होगा कि आखिर इस डिश की कीमत कितनी होगी तो आपको बता दें कि इस डिश का एक कटोरा लगभग 4 हजार रुपयों का मिलता है पर इसे देखने के बाद निश्चित रूप से आपका खाने का मन नहीं करेगा, लेकिन वहां के लोग इस डिश को बड़े चाव से खाते है।