Pic : @Sonali_S2
Pic : @Sonali_S2

Loading

नई दिल्ली : बचपन में हम पेड़ों पर लगे कई अजीबोंगरीब फल खाने के शौकीन होते हैं। दोस्तों के साथ जाना यहां वहां कुछ न कुछ ढूंढना और उनमें से जो मन करें उन सभी फलों को पेड़ से तोड़कर खाना। जिसमें बेल शहतूत, करौंदा आदि शामिल है। सोशल मीडिया (Social media) पर एक ऐसा ही फल खूब सुर्खियां बटोर रहा है। जिसे देखकर आपको भी अपना बचपन याद आ जाएगा और शायद आपने भी इसे बचपन में जरूर खाया भी होगा। तो चलिए देखते हैं क्या आप इसका नाम बता पाते हैं?

दरअसल, इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल (Viral Post) हो रही है। जिसे  सोनाली शुक्ला नाम के ट्विटर अकाउंट से शेयर किया गया है। साथ ही इसका नाम भी पूछा गया है। इस तस्वीर में इमली जैसे दिखने वाले एक फल ने लोगों का दिमाग हिला कर रख दिया है। लोग इस फल को देख काफी उत्सुक हो गए हैं। जिसका कमेंट सेक्शन जवाब से भरा है। 

बता दें कि इस फल का नाम जंगल जलेबी (Jungle Jalebi) है। जिसे कई लोग विलायती इमली के नाम से भी जानते हैं। अगर आपने कभी ये खाया होगा तो आप जानते होंगे कि यह फल खाने में बहुत ही ज्यादा स्वादिष्ट होता है और सेहतमंद भी। तो वहीं यूजर्स ने भी कमेंट बॉक्स में इसको लेकर खूब रिएक्शन दिया है। 

किसी यूजर ने इसे पेड़ में लगने वाली जलेबी तो किसी ने इसे गुजरात की गिरास इमली बताया है। मगर इसे देखकर हर किसी को अपने  बचपन के दिन याद गए। फिलहाल, यह पोस्ट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।