कोरोना से मुक्त हुई नर्स ने प्रशासन की खोली पोल, देखे वायरल विडीयो

  • पीडिता ने व्यक्त किया अपना दर्द
  • पुरा परिवार सदमे में, प्रशासन की कार्रवाई पर संदेह

Loading

वर्धा. कोरोना से मुक्त हुई सावंगी निवासी नर्स का वीडिओं वायरल होने से प्रशासन की कार्रवाई संदेह कटघरे में आ गई है. पीडिताने अपना दर्द वीडिओं के माध्यम से बयां कर प्रशासन की पोल खोली है. नर्स विना अनुमति आने का आरोप लगाकर प्रशासन ने दम्पति के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज की थी. किंतु इस मामले की वास्तविकता दुसरी ही होने की जानकारी वीडिओं से सामने आयी है.

नर्स ने वीडिओं में अपनी दर्द भरी कहानी बया की है. इस वीडिओ में नर्स ने बताया कि, 16 मई को एक निजी बस में ई-पास लेकर वह मुंबई से वर्धा पहुंची़ आने के पूर्व मुंबई के अस्पताल में खुद की प्राथमिक स्वास्थ्य जांच भी की थी.वर्धा आते ही पति के साथ सिधे जिला सरकारी अस्पताल गई. जहां 17 मई को प्राथमिक स्वास्थ्य जांच कर पुरे परिवार को 30 मई तक क्वारंटाईन किया. इन 14 दिनों में मैने किसी से भी संपर्क नहीं किया, नाहीं मेरे पति बाहर निकले. इस दौरान परिसर की आशा वर्कर मेरे घर पहुंची, उन्हें भी पुरी जानकारी दी गई. हमने किसी प्रकार का कोरोना संक्रमण नहीं फैलाया. किन्तु हमारे बारे में गलत अफवाए फैलाई गई.नाहीं कोई देशद्रोह किया. बावजुद इसके हमारे खिलाफ कानूनी कार्रवाई की गई.इससे हमारें प्रति नागरिकों का देखने का नजरिया बदल गया.इस सभी बातों से हमारा परिवार सदमें में आ गया है. जिससे काफी तकलीफ हो रही. मुझे दो वर्ष का पुत्र हैं, मुझे भी उसकी चिंता है.हम ऐसा कैसे कर सकते है. आज हमारे प्रति लोगों का व्यवहार बदल गया है. खुद को हमारी जगह पर रखकर देखे, कितनी पीडा होती है. इन्सानीयत के नाते इसे समझे, ऐसा भी इस वीडिओ में कहा गया.

कार्रवाई पर उठ रहे सवाल
उक्त वीडिओ वाइरल होने से अब प्रशासन के झुठ से पर्दा हट गया है. जब पीडिता ई-पास लेकर वर्धा पहुंची, तो उसके खिलाफ कार्रवाई कैसे की गई, यह प्रश्न उपस्थित हो रहा है़

प्रकरण की होगी जांच – जिलाधिकारी
जिलाधिकारी विवेक भीमनवार ने बताया कि, वाइरल हुए वीडिओ के संदर्भ में कोई जानकारी नहीं है़ किन्तु वीडिओ की सत्यता जांची जाएंगी़ एफआईआर किस आधार पर किया गया, यह भी देखा जाएंगा़ कोरोना संक्रमित परिवार के साथ किसी प्रकार का भेदभाव ना करें. उनके साथ अपनेपन का व्यवहार करें, ऐसा आवाहन भी जिलाधिकारी ने किया़.