MP Ramdas Tadas, Corona Vaccine

    वर्धा. सांसद रामदास तड़स ने कहा कि भारतीय वैज्ञानिकों ने कोविड-19 का प्रतिबंध करने के लिए सफलतापूर्वक स्वदेशी टीका बनाया. आज के समय जिला व परिसर में सरकारी योजना के माध्यम से कोविड-19 का टीका वैद्यकीय जांच तथा संशोधन से सुरक्षित व लाभदायक साबित हो रहा है. इसलिए सभी नागरिकों ने टीका लगाना चाहिए तथा अन्यों को भी प्रोत्साहित करना चाहिए. सेवाग्राम के महात्मा गांधी आर्युविज्ञान संस्थान, जिला अस्पताल, ग्रामीण अस्पताल देवली तथा जिले के विविध स्थानों पर शुरू होने वाले कोविड-19 टीकाकरण केंद्र व अभियान की शुरूआत का जायजा लिया. उपस्थित वैद्यकीय अधिकारी व टीका लेने वाले नागरिकों से संवाद साधा. इस समय कस्तूरबा अस्पताल के विशेष कार्यकारी अधिकारी देव, सामान्य अस्पताल के चिकित्सक, नगराध्यक्ष अतुल तराले, अतिरिक्त शल्य चिकित्सक डा. गाठे, ग्रामीण अस्पताल देवली देवली के उपाध्यक्ष डा. नरेन्द्र मदनकर, वैद्यकीय अधिकारी डा. आशीष लांडे उपस्थित थे.

    जिले के लिए मिले 1 लाख टीके 

    जिले के लिए कुल 1 लाख कोविड-19 का टीका प्राप्त हुआ. इसमें 83,000 कोविशील्ड व 17000 कोवैक्सीन शामिल है. जिले में टीकाकरण के तहत 12 मार्च 2021 तक 29162 व्यक्ति को पहला टीका और 8759 व्यक्तिओं को दूसरा टीका देने की जानकारी अतिरिक्त शल्य चिकित्सक डा. गाठे ने दी. पहले चरण में कोरोना योद्धाओं का टीकाकरण करने के पश्चात आम आदमी के लिए यह अभियान शुरू किया है. 60 वर्ष के ऊपरी सभी नागरिक और 45 वर्ष के ऊपरी नागरिकों ने सरकार की ओर से अधिसूचित किए निकष के तहत पात्र व्यक्ति को अभियान द्वारा टीका लगाया गया. 

    सफल होगा टीकाकरण अभियान 

    जिन नागरिकों को अथवा जेष्ठ नागरिकों को नाम दर्ज करने के लिए परेशानी हो रही हो तो अपने नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र को भेंट देकर आवश्यक जानकारी लें. सभी नागरिक अपने आसपास के जेष्ठ नागरिकों को टीकाकरण करने के लिए मदद करें. इस तरह से कोविड-19 के खिलाफ शुरू आंदोलन अधिकाधिक सफल होने की बात सांसद ने कही. स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन टीकाकरण अभियान सफल करने के लिए प्रयासरत है. सभी का सहयोग मिलने पर यह अभियान निश्चित ही बड़े प्रमाण में सफल होगा.