water supply
प्रतिकात्मक तस्वीर

    Loading

    अल्लीपुर. सार्वजनिक जलापूर्ति का कुआं सूख जाने के कारण अल्लीपुर वासियों को जलकिल्लत का सामना करना पड़ रहा था. इस दौरान जलकिल्लत दूर करने नीमसडा बांध के गेट खोलकर पानी का विसर्ग शुरू किया गया है. इससे गांव के दस हजार नागरिकों की जलकिल्लत से मुक्ति हुई है.

    अल्लीपुर गांव के नागरिकों को अलमडोह स्थित यशोदा नदी से जलापूर्ति की जाती है. परंतु यशोदा नदी की जलापूर्ति का कुआं गत आठ से दस दिनों से सूख गया था, जिससे गांव में जलकिल्लत निर्माण हुई थी. एक दिन बाद नल से जलापूर्ति होती थी. अनेक क्षेत्र में नल को पानी तक नहीं आ रहा था. जिस कारण बांध का पानी छोड़ने की मांग की जा रही थी. ग्रामपंचायत ने जिलाधिकारी से मांग की. दरमियान जलापूर्ति विभाग के अभियंता खंडविकास अधिकारी संघमित्र कोल्हे ने जिला परिषद द्वारा प्रत्यक्ष जांच कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा.

    सरपंच सहित पदाधिकारियों के प्रयास रंग लाए 

    आखिरकार निमसडा स्थित बांध का पानी छोड़ने उपाय योजना कर पांच गेट खोले गए, जिससे अल्लीपुर गांव में पानी छोड़ा गया. गांव के नागरिकों को जलकिल्लत से मुक्त करने के कारण ग्रामीण तथा सरपंच नितिन चंदनखेड़े, उपसरपंच विजय कवडे, ग्रापं सदस्य सतीश काले, सचिव पारसडे ने प्रशासन का आभार माना.