Wardha Women Hospital

    वर्धा. भूगांव के जम्बो अस्पताल के निर्माण कार्य पर सरकार 125 करोड़ की निधि खर्च कर रही है. वहीं दूसरी ओर महिला अस्पताल का काम निधि के अभाव में पूर्ण नहीं पा हो रहा है. सरकार व प्रशासन को अस्पताल का शेष कार्य पूर्ण करने पहल करनी चाहिए है. अस्पताल के रूके कार्य के लिये निधि का प्रावधान करने की मांग जिला परिषद उपाध्यक्ष समेत सदस्यों ने सरकार से की है.

    लॉंग टर्म स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी

    तत्कालीन पालकमंत्री सुधीर मुनगंटीवार द्वारा महिला अस्पताल के लिए निधि उपलब्ध कराकर अस्पताल के निर्माण कार्य को गति दी गई थी़ वहीं महाविकास आघाड़ी सरकार ने निधि मंजूर नहीं किया़ परिणामवश महिला अस्पताल का कार्य पूर्ण नहीं हो सका़ एक ओर भूगांव में जम्बो अस्पताल की घोषणा की है, लेकिन वह स्वास्थ्य सुविधा शार्ट टर्म है, जिससे लॉंग टर्म स्वास्थ्य सुविधा के लिए महिला अस्पताल को निधि उपलब्ध कराएं.

    -वैशाली जयंत येरावार,उपाध्यक्ष-जिला परिषद.

    तत्काल निधि उपलब्ध कराए

    कोरोना महामारी के संकट में महिला अस्पताल को तत्काल निधि उपलब्ध कर निर्माण कार्य युद्धस्तर पर पूर्ण करना चाहिए़ यह राजनीति करने का समय नहीं है. हमें जनता के स्वास्थ्य के लिए प्राथमिकता देनी चाहिए़ महिला अस्पताल में आक्सीजन बेड उपलब्ध कराकर कोरोना मरीजों पर इलाज करें, जिससे ग्रामीण विभाग के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी.

    -ज्योति गजानन निकम,सदस्य-जिप.

    पालकमंत्री के निर्देश पर कार्य शुरू

    कोरोना महामारी के चलते महिला अस्पताल का कार्य पूर्ण हो इसके लिए विधायक रणजीत कांबले ने आग्रही भूमिका रखी थी़ इसके बाद पालकमंत्री सुनील केदार ने निर्देश दिए है़ महिला अस्पताल का कार्य शुरू हो गया है़ यह कार्य जल्द से जल्द पूर्ण होगा.

    -सुनीता मनोज चांदूरकर,सदस्य-जिप.

    जरूरी निधि जल्द उपलब्ध कराएं

    भूगांव स्थित जम्बो कोरोना अस्पताल की घोषणा का स्वागत है़, जिससे हजारों कोरोना मरीजों पर इलाज करना संभव होगा़ वहीं इसके साथ ही अधर में अटके महिला अस्पताल को भी निधि उपलब्ध करानी चाहिए, ताकि लाँग टर्म तक स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध हो.

    -संजय कामनापुरे,सदस्य-जिप.

    महिला अस्पताल जल्द बनना जरूरी

    कोरोना के समय में महिला अस्पताल जल्द से जल्द बनना चाहिए, जिसके लिए निधि तत्काल उपलब्ध कराकर सभी सुविधाएं उपलब्ध कराए. इससे शहरी व ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को लाभ होगा.

    -प्रवीण सावरकर, सदस्य-जिप.

    शेष कार्य पूरा करने दें प्राथमिकता

    अभी समय नहीं गया है़ जनता के स्वास्थ्य को सबसे पहले प्राथमिकता देनी चाहिए. सरकार ने तत्काल निधि उपलब्ध कर महिला अस्पताल का अधर में अटका कार्य पूर्ण करने की जरूरत है़ ताकि कोरोना संकट में ग्रामीण विभाग के गरीज जनता को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध हो.

    -सौरभ शेलके,सदस्य-जिप.