Wardha Traffic Jam

  • मुख्य मार्ग फोड़ा, नागरिक परेशान

वर्धा. पिछले 1 माह से सिटी के मेन रोड पर गटर योजना का कार्य धीमी गति से शुरू है़  परिणामवश सोमवार को दिनभर ट्राफिक जाम की समस्या से नागरिकों को परेशानी हुई. शाम के समय मार्ग से वाहन निकालने के लिए जगह नहीं थी, जिससे निर्माण कार्य को लेकर नागरिक रोष जता रहे थे़  निर्माण कार्य को तेज गति से करते हुए उसे जल्द पूर्ण करने की मांग नागरिकों ने की है़  लगभग 3 वर्ष से सिटी में गटर योजना का कार्य शुरू है, जिस मार्ग पर कार्य शुरू होता वहां मुसीबतें बढ़ जाती है, ऐसा अनुभव शहरवासियों को अब तक आया है.

सिटी के पक्के रास्तों की योजना के तहत खुदाई की गई, लेकिन जिसके बाद मरम्मत कार्य दर्जात्मक नहीं हुआ़  फिलहाल मेन रोड पर निर्माण कार्य शुरू है़  शहर का मुख्य मार्ग होने से उचित नियोजन कर कार्य को गति देने की जरूरत थी़  फिलहाल एक छोर से यातायात शुरू रहने से ट्राफिक जाम हो रहा है़  ठेकेदार तथा नगर परिषद प्रशासन की लापरवाही खामियाजा नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है़  

भीड़ के समय ट्राफिक पुलिस मौके पर रहे अनुपस्थित 

शहर के ट्राफिक को सुचारू करने की जिम्मेदारी यातायात विभाग की है़  सुबह तथा शाम को कुछ देर के लिए निर्मल बेकरी चौक से सोशलिस्ट चौक तक पुलिस मेन रोड पर मौजूद थी़  पश्चात पुलिस नदारद हो जाने के बाद कोई भी कहीं से भी वाहन डाल रहा था, जिससे नागरिकों को ट्राफिक सुचारू होने तक घंटों  मार्ग पर खड़े रहना पड़ा. 

बैरिकेड्स के अभाव में दुर्घटना का बना रहेगा खतरा

सोमवार से कोरोना नियम हटाए जाने के बाद अब मुख्य मार्ग पर सुबह तथा शाम के समय भीड़ रहने वाली है़  फिर भी ठेकेदार द्वारा सुरक्षा के दृष्टिकोण से ध्यान नहीं दिया जा रहा़  मार्ग पर सुरक्षा बैरिकेड्स का अभाव दिखता है़  यह हाल ऐसा ही रहा तो भविष्य में दुर्घटना होने का खतरा बना रहेगा.