Vishramgruh, Incomplete Work

    वर्धा. सिटी में बड़े पैमाने पर सड़क, नालियों, पुलिया का निर्माण कार्य हुआ है, लेकिन इसमें से कुछ कार्य अभी भी पूर्ण नहीं हो सका़  बारिश के पूर्व कार्य पूर्ण करना जरूरी था़  किंतु, ठेकेदार द्वारा कोताही बरती गई. बारिश की शुरूआत होते ही चिंता बढ़ गई है़  अधूरे निर्माण कार्य की वजह से सिटी में ऐसे कुछ स्पाट बन गए, जो इन दिनों दुर्घटना को न्योता दे रहे है़ं  इस ओर गंभीरता से ध्यान देकर उपाय योजना करने की जरूरत है. 

    नप व लोकनिर्माण विभाग दें ध्यान 

    पिछले वर्षों में विभिन्न हिस्सों के मार्ग पर सीमेंटीकरण को गति दी गई़  मार्ग के बीच आने वाली पुलिया तथा पानी की निकासी के लिए नालियों का भी निर्माण सड़क के दोनों छोर से किया गया, लेकिन इस ओर पूर्णत: अनदेखी हुई है़  कई कार्य बारिश के पूर्व पूर्ण नहीं हो सके़  परिणामवश ऐसे कुछ स्पाट बन गए, जहां दुर्घटनाएं घट रहीं है़  नगर परिषद तथा लोकनिर्माण विभाग से इस ओर ध्यान देकर मार्ग की खामियां दूर करनी चाहिए़  ताकि दुर्घटनाओं की घटनाओं को ब्रेक लगाना संभव होगा.  

    समस्या का जल्द निराकरण करना जरूरी 

    जिलाधिकारी निवास स्थान के सामने सरकारी विश्रामगृह चौक पर मार्ग का सीमेंटीकरण पूर्ण हो गया है़  वहीं ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य के दौरान कई जगह कोताही बरती गई़  बारिश के कारण नालवाडी की ओर जाते समय चौराहे पर गड्ढा निर्माण हो गया है, जिसमें पानी तथा कीचड़ निर्माण हो गया है़  गोपुरी से आने वाले, सेवाग्राम की ओर जानेवाले तथा सेवाग्राम से आने वाले वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है़ं  जल्द से जल्द समस्या का निवारण करने की जरूरत है. 

    नाले का निर्माण कार्य बन गया सिरदर्द

    छत्रपति शिवाजी महाराज चौक में नाले का निर्माण कार्य काफी धीमी गति से शुरू है़  इस कार्य को गति देने की जरूरत थी़  वहीं नाले का कार्य अभी भी ठप पड़ा होने से नागरिकों को आवागमन करने में परेशानी हो रही है़  निर्माण कार्य की सलाखें निकली है, लेकिन सुरक्षा के दृष्टिकोण से उपाय योजना नहीं की गई‍, जिससे स्पाट दुर्घटना को न्योता दे रहा है़  उसी प्रकार नगर परिषद चौक, दादाजी धुनीवाले चौक, गोपुरी चौक, महिला आश्रम चौक से परेशानी हो रही है. 

    मार्ग से वाहनों का गुजरना हुआ कठीन

    मेन रोड, नागपुर रोड से गुजरना इन दिनों कठीन हो गया है़  मेन रोड पर गटर योजना के निर्माण कार्य के लिए खुदाई की गई़  लेकिन मरम्मत कार्य सही ढंग से नहीं किया गया़  परिणामवश छत्रपति शिवाजी महाराज चौक से न्यू इंग्लिश स्कूल चौराहे तक तथा बजाज चौक से ठाकरे मार्केट तक के मार्ग सिकुड गया है़  वाहन बीच में फिसलकर दुर्घटनाग्रस्त हो रहे है़  उसी प्रकार नागपुर रोड पर डिवाइडर के लिए जगह छोड़ी गई, लेकिन डिवाइडर का कहीं भी अता-पता नहीं. डिवाइडर के गड्ढे दुर्घटना का कारण बन रहे है.