लापरवाही : बेखौफ है जनता, बिना मास्क हो रहा मुक्त संचार

Loading

वर्धा. लॉकडाऊन में ढिलाई बरतने से शहर की जनता बेखौफ दिखाई दे रही है़ सरकार व प्रशासन द्वारा बार बार सूचित करने के बावजुद भी बिना मास्क पहने मार्केट में लोग मुक्त संचार कर रहे है़ इसके साथ ही बाजार में सोशल डिस्टेन्सींग की धज्जिया उड रही है़.

बता दे कि, कोरोना संक्रमण को रोकने सरकार प्रतिबंधात्मक उपाय  योजना कर रही है़ तीसरें लॉकडाऊन तक प्रशासन भी सख्ती से पेश आया़ चौथा लॉकडाऊन खत्म होने के बाद अब पांचवा लॉकडाऊन 30 जून तक बढाया गया़ इसके साथ ही कुछ ढिलाई भी सरकार ने दी़  नियमों के आधिन रहकर दूकाने खोलने के साथ ही नागरिकों को सतर्क रहने को कहा गया़ किन्तु लॉकडाऊन में बरती गई ढिलाई का जनता दुरुपयोग कर रही है़ हमें कुछ नहीं होंगा, इस गलतफैमी में बेखौफ होकर लोग भीडभाड के ठिकाणों में संचार कर रहे़ प्रशासनिक कर्मचारी भी नागरिकों को सूचना देते देते थक चुके है़ अब स्वयं ही स्वयं की चिंता करने की घडी है़.

इस प्रकार की लापरवाही का हमें भारी खामियाजा भुगतना पड सकता है, यह बात कब नागरिकों के ध्यान में आएगी़ शहर में सब्जी, फल बिक्रेता, ग्राहक व असंख्य नागरिक बगैर मास्क पहने दिखाई दे रहे़ एक ही जगह पर चार से पांच लोग एकत्रीत आकर चर्चा करते दिख रहे़ साथ ही सरकार व प्रशासन द्वारा जारी किये गए नियमों का उल्लंघन सरेआम होता दिखाई दे रहा है़ इस बारे में गंभीरता से सोचने की जरुरत है़.