wardha

  • हिंगनघाट के गोमाजी वार्ड की घटना, पिता की मौत, पुत्री गंभीर, पारिवारिक विवाद में दिया घटना को अंजाम

वर्धा. विभक्त रहनेवाले पत्नी का गुस्सा पुत्री पर निकालते हुए शराबी पिता ने पुत्री पर चाकू से हमला कर खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह दिल दहलानेवाली घटना हिंगनघाट के तेलंगखेडी व गोमाजी वार्ड में मंगलवार शाम के समय घटी. जिसमें पिता की मौत हो गई वही पुत्री की हालत गंभीर बनी हुई है. धर्मेंद्र परसांगले (50) यह मृतक का नाम है, वही पुत्री नीलिमा परसांगले (19) पर उपचार जारी है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक धर्मेंद्र नामदेवराव परसांगले यह शादी के बाद चोकोबा वार्ड में रहता था. उसे तीन बच्चे है. परंतु पारिवारिक विवाद में पत्नी बच्चों को लेकर तेलंगखेडी में किराए के मकान में रहने लगी. पश्चात धर्मेंद्र ने भी चोकोबा वार्ड छोडकर गोमाजी वार्ड में मकान ले लिया. इस दौरान वह शराब का आदी होने से हमेशा पत्नी के घर जाकर पत्नी व बच्चों को तकलीफ देता था तथा उनसे मारपीट करता था. परंतु पुत्री नीलिमा हमेशा अपने पिता को समझाने का काम करती थी. लेकिन इसके बावजूद भी पिता नही सुधरे. मंगलवार की शाम शराब के नशे में धर्मेंद्र पत्नी के घर गया.

उस वक्त पुत्री नीलिमा घर में सो रही थी. दौरान बौखलाए धर्मेंद्र ने पुत्री के गाल पर तमाचे जडते हुए मारपीट शुरु कर दी. नीलिमा कुछ समझ पाती इससे पहले ही चाकू से सीने पर वार कर भाग गया. पश्चात खुद के घर जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. यह बात पडोसी शेख नजम के ध्यान में आते ही उसने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए उपजिला अस्पताल में भेज दिया. वही गंभीर रुप से घायल निलीमा को सेवाग्राम अस्पताल में उपचार जारी है. इस घटना से परिसर में बवाल मच गया. इस प्रकरण में घायल पुत्री की शिकायत पर पुलिस ने मृतक धर्मेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज किया. आगे की जांच हिंगनघाट पुलिस कर रही है.