सेवाग्राम प्रारूप : निधी के लिए की जाएंगी पहल -पालकमंत्री सुनिल केदार की जानकारी

  • गांधी जयंति पर मुख्यमंत्री ऑनलाईन करेंगे संबोंधित

वर्धा. सेवाग्राम विकास प्रारूप के अंतर्गत महत्वपूर्ण कामों को तवज्जों दिया जा रहा है. अन्य कामों की और भी अनदेखी नही की जाएंगी. आवश्यकता पडने पर अतिरिक्त राशि विकास के उपलब्ध कराने हेतू पहल की जाएगी. ऐसी जानकारी पालकमंत्री तथा राज्य के दूग्ध विकास मंत्री सुनिल केदार ने दी.

जिला परिषद के सभागार में सोमवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंति अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों की जानकारी देने हेतू पत्रपरिषद का आयोजन किया गया था.पत्रपरिषद को पालकमंत्री सुनिल केदार व जिलाधिकारी विवेक भीमनवार उपस्थित थे.

केदार ने बताया की महात्मा गांधी के विचार समूचे विश्व को प्रेरणादायी है. सेवाग्राम की भूमि ऐतिहासिक धरोवरवाली भूमि है. इसी भूमि से देश सभी की विचार मिलते है. जिससे इस भूमि का विकास करने हेतू प्रारूप बनाया गया है. प्रारूप के अंतर्गत कुछ काम पूर्ण हुए तो कुछ काम अभी भी प्रगतिपथ पर है. कोरोना का असर विकास कामों पर हुआ है. किंतु महत्वपूर्ण काम जल्द पूर्ण किये जाएंगे. 2 अक्टूबर को गांधी जयंति पर विविध कार्यक्रमों  का आयोजन किया गया है.यह कार्यक्रम 8 अक्टूबर तक चलेंगे. 2 को सुबह 7 बजे गांधी प्रतिमा से पदयात्रा सेवाग्राम की और निकलेगी. सुबह 10 बजे हाकर्स जोन का लोकार्पण, 11 बजे सेवाग्राम अस्पताल के सभागार में कार्याक्रम होगा. जिसमें मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ऑनलाईन संबोंधित करेंगे. 3 अक्टूबर को व्याख्यान, 4 को महिला बचतगुटों की यशोगाथा, 5 अक्टूबर को एमगिरी में कौशल्य विकास कार्यशाला, 6 को श्रमजीविवों का सन्मान किया जायेगा. 8 अक्टूबर को हिंदी विश्वविद्यालय में राष्ट्रपिता गांधी की विचारधारा पर अंतरराष्ट्रीय वेबीनार का आयोजन किया गया है. वेबीनार में गांधी विचारों के जुडे अनेक व्यक्ति शामिल होंगे. सभी कार्यक्रम कोरोना के कारण स्वास्थ्य विभाग के निर्देश के तहत संपन्न होंगे.