Sand Ghat, Sand Mining
File Photo

    हिंगनघाट. नगरपरिषद प्रशासन द्वारा जलापूर्ति योजना अंतर्गत पंपिंगस्टेशन से पुरे शहर में जलापूर्ति होती है. उक्त पंपिंग स्टेशन के पिछले हिस्से में वना नदी पात्र में पानी संचित कर रखने के लिए नगरपरिषद ने रेत का कच्चा बांध तैयार किया गया था. परंतु उक्त बंधारे से पिछले कुछ दिनो से बडी मात्रा में रेत चोरी होने की बात सामने आयी. इस प्रकरण में नप प्रशासन की ओर से हिंगनघाट थाने में शिकायत दर्ज करने की जानकारी है.

    बता दे कि, परिश्रम व आर्थिक लागत से बंधारा निर्माण किया गया़ परंतु रेत की चोरी होने से जगह जगह गड्डें गिरे हुए है. नदी का पानी रोकने के लिए यह कच्चा बंधारा निर्माण किया गया. परंतु रेत तस्करो ने यहां संचित रेत की चोरी शुरु कर दी है. सोमवार की सुबह दो तस्कर घटनास्थल पर रेत चोरी करते दिखाई दिए़ इस प्रकरण में नगराध्यक्ष की सूचना पर नगरपरिषद के जलापूर्ति अभियंता दिनेश तपासे ने लिखित शिकायत हिंगनघाट पुलिस थाने में दर्ज करने की जानकारी है. इतना ही नहीं तो इस गंभीर प्रकरण में नगराध्यक्ष प्रेम बसंतांनी ने उपविभागीय अधिकारी चंद्रकांत खंडाईत से भी संपर्क कर उन्हें इस बात से अवगत कराया. साथ ही रेत तस्करो पर सख्त कार्रवाई करने की मांग की.

    उल्लेखनिय यह कि, पिछले कुछ दिनो से रेत तस्करों ने उधम मचा रखा है. उनपर लगाम कसने के लिए राजस्व व पुलिस प्रशासन ने ध्यान देने की जरुरत है. अब इस प्रकरण में राजस्व विभाग व पुलिस क्या कार्रवाई करती है, यह देखना महत्वपूर्ण माना जा रहा है.