Wardha Corona: Death of a coronabonded elderly in Gurgaon

वर्धा. गुडगांव (हरियाणा) से स्थानीय कुष्ठरोगी सेवा संस्था, दत्तपुर में पहुंचे 65 वर्षीय बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी थी़ इसके बाद उन्हें सेवाग्राम अस्पताल में उपचारार्थ दाखील किया गया था़. 16 दिनों तक चले ईलाज के बाद रविवार, 28 जून की सुबह बुजुर्ग ने दम तोड दिया़. 

बता दे कि, दत्तपुर स्थित महारोगी सेवा संस्था परिसर में सोलर एनर्जीपर आधारित प्रकल्प निर्माण के लिए 5 जून को गुडगांव से 65 वर्षीय बुजुर्ग अपने पत्नी के साथ पहुंचे थे़ पश्चात उन्हें 6 जून को दत्तपुर स्थित विश्राम गृह में ही क्वारंटाईन किया गया था़. इस दौरान 8 जून को पीठदर्द होने से जिला अस्पताल में ईलाज के लिए भेजा गया़. औषधोपचार के बाद उन्हें वापिस दत्तपुर भेज दिया़ परंतु खासी अधिक बढने से उन्हें 9 जून को पुन: जिला अस्पताल में लाया गया़, जहां कोरोना के लक्षण पाये जाने के कारण उनके स्वॅब जांच के लिए भेज दिये गए थे़ 11 जून की देर रात्रि तकलिफ काफी बढने से उन्हें सेवाग्राम में रेफर कर दिया़.

शुक्रवार, 12 जून की तडके बुजुर्ग की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी़ तबसे उनपर सेवाग्राम अस्पताल में ईलाज चल रहा था़ बुजुर्ग अन्य बिमारी से ग्रस्त बताये गए़. रविवार की सुबह 11 बजे के करीब उन्होंने ईलाज के दौरान सेवाग्राम अस्पताल में ही दम तोडने की जानकारी है़. गुडगांव से मृतक के कुछ रिश्तेदार वर्धा पहुंचे है़. शासकीय नियमानुसार स्थानीय स्मशानभूमी में ही उनपर अंतीम संस्कार किया जाएंगा, ऐसी जानकारी प्रशासन ने दी़.