Lack of vaccine in the state, what is the government doing

    वाशिम. कोरोना प्रतिबंधक वैक्सीन के 10 हजार डोज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में वितरित किए गए हैं. इसी तरह दो दिनों में और डोज उपलब्ध हो रहे है़ं कोरोना वायरस संक्रमण से जनजीवन प्रभावित हुआ है़ पिछले वर्ष मार्च महीने से कोरोना वायरस संक्रमण का प्रादुर्भाव बढ़ गया है़ वाशिम जिले में गत वर्ष जुलाई व सितंबर में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी बढ़ गई थी़ तो फरवरी महीने में फिर कोरोना का ग्राफ बढ़ने से सभी की चिंता बढ़ गई है.

    कोरोना के इस संकट पर नियंत्रण पाने के लिए जिले में कोरोना टीकाकरण मुहिम को गति दी जा रही है ‌लेकिन मांग के अनुपात में डोज प्राप्त नहीं होने से ग्रामीण भागों में नागरिकों के लिए दिक्कतें आ रही है़ं प्रारंभ में कोरोना प्रतिबंधक टीकों के बारे में नागरिकों में गलतफहमी होने से डोज लेने के लिए वे सामने नहीं आ रहे थे़.

    लेकिन अब जैसे जैसे कोरोना संक्रमितों में व कोरोना से मृत होनेवाले लोग बढ़ते जा रहे वैसे-वैसे लोग टीका लेने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ करते नजर आ रहे है़ं विगत दो दिनों में वैक्सीन के जिले के लिए दस हजार डोज प्राप्त होकर ग्रामीण भागों में टीके की मांग को देखते हुए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में इस का वितरण किया गया है़ आगामी दो दिनों में और डोज प्राप्त हो रहे है़ ऐसा सूचना स्वास्थ्य विभाग ने दी है़