Plastic
File Photo

    Loading

    • न.पा. द्वारा कार्रवाई, 20 हजार का माल जब्त

    मलकापुर. कम मायक्रान के पॉलिथीन, प्लास्टिक बाऊल, द्रोण सहित आदि पर सरकार द्वारा प्रतिबंद लगाया गया है. इसके बावजूद मलकापुर शहर में खुलेआम पॉलिथीन बैग आदि का उपयोग तथा बिक्री की जा रही हैं. इस संदर्भ में सोमवार को नगर पालिका ने शहर के नवरंग जनरल स्टोर्स पर छापा मार कर 20 हजार रू. का प्रतिबंधित प्लास्टिक की थैलीयां एवं साहित्य जब्त किया. साथ ही उक्त दुकान चालक से 5 हजार रू. का जुर्माना वसूल किया गया.

    प्राप्त जानकारी के अनुसार, शहर के कई परिसरों में प्रतिबंधित प्लास्टिक थैलीयां एवं प्लास्टिक साहित्य की बिक्री खुले आम चल रही थी. इस संदर्भ की जानकारी नगर पालिका को हैं. लेकिन कार्रवाई होनेवाली हैं, इस बात का पता चलते ही पॉलिथीन की बिक्री करने वाले व्यापारी व्दारा उक्त प्रतिबंधित पॉलिथीन का माल छुपाया जाता हैं. लेकिन इस बार न.पा. प्रशासन ने जाल बिछाकर शहर के नवरंग जनरल स्टोर्स पर छापा मारा.

    इस समय उस जगह प्रतिबंधित पॉलिथीन का माल नजर आया. उक्त 20 हजार का प्लास्टिक का प्रतिबंधित माल जब्त किया गया हैं. उक्त दुकानदार पर पांच हजार रू. जुर्माने की कार्रवाई की गई हैं. लेकिन प्लास्टिक बंदी को आज दो साल होते आए है लेकिन आज भी प्लास्टिक के पालिथीन का उपयोग किया जा रहा हैं. यह पूरी तरह से बंद करने के लिए कड़ी कार्रवाई करने की जरूरत हैं. यह मांग जनता व्दारा की जा रही हैं.