Drugs to be given to 10 lakh citizens, undertaking of ZP Health Department

वाशिम. ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना वायरस का प्रसार रोकने के लिए नागरिकों की रोगप्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए जिला परिषद के स्वास्थ्य विभाग व्दारा जिले में 10 लाख नागरिकों को केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय व्दारा होमियोपैथी व आयुर्वेदिक औषधि का नि:‍शुल्क वितरण किया जाएगा.   इसमें भेरा, खेर्डा, तामशी, बोराला हिस्से, आसेगांव पेन, राजूरा, हिवरा रोहिला, वसंत नगर पोहरादेवी समेत अन्य ग्रामीण क्षेत्रों में इसके पूर्व कोरोना मरीज पाए गए है़  अब यह गांव कोरोना मुक्त है लेकिन कोरोना का संकट अभी टला नहीं है़  इसके आगे भी ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग व्दारा विशेष उपाय योजना चलाई जाएगी.

महाराष्ट्र ग्राम विकास मंत्रालय के निर्णयानुसार कोरोना वायरस के संकमण को टालने के लिए और इस बीमारी के लिए रोगप्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने कुछ औषधियों की सिफारिस की है़  इनमें से अर्सेनिक अल्बम 30 व संशमनी वटी होमियोपैथी व आयुर्वेदिक औषधि रोगप्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने का कार्य करती है़  औषधि का शीघ्र ही ग्रामीण क्षेत्रों वितरण किया जाएगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग कर्मचारी, आशा स्वंयसेविका, आंगनवाड़ी सेविकाओं की मदद ली जाएगी.

इस संबंध में जिप के स्वास्थ्य सभापति चक्रधर गोटे ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना का प्रवेश होने से नागरिकों को रोगप्रतिरोधक शक्ति बढ़ाने के लिए आयुर्वेद व होमियोपैथी औषधि का वितरण किया जाएगा.