fake liquor
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    • 170 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

    आसेगांव. जिले के ग्रामीण इलाकों से क्राइम प्रवृत्ति का ग्राफ कम रहे और अपराधियों में पुलिस का भय निर्माण हो इन सारी बातों को ध्यान में रखकर जिला पुलिस अधीक्षक वसंत परदेशी के मार्गदर्शन में आसेगांव थाने के थानेदार स्वप्नील तायडे, पीएसआई किशोर खंडार व पुलिस दल ने थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्रामों में छापामार कार्रवाईयों को अंजाम देते हुए 1 जनवरी से 31 जुलाई इन सात महीनों में कुल 140 शराब अड्डों समेत जुए के अड्डों पर कार्रवाई करते हुए कुल 170 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर 3 लाख 35 हजार रू. के आस पास नगद माल जब्त करने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस की इन कार्रवाईयों से अपराधी प्रवृत्ति के अपराधियों में दहशत निर्माण हुई है़  

    लाकडाउन के दौरान ग्रामीण इलाकों में बेरोजगारी बढ़ने और सामान्य जनता अधिक खाली रहने से थाना क्षेत्र के विविध ग्रामों में कुछ अपराधी प्रवृत्ति के लोग पैसे कमाने की होड़ में लगकर अवैध व्यवसाय संचालित कर अन्य लोगों के जीवन को बर्बाद करने की ओर धकेलने का कार्य कर रहे थे.

    लेकिन थाना क्षेत्र के जिन ग्रामों में इस तरह के अवैध व्यवसाय के संचालित होने की सूचनाओं को प्राप्त कर आसेगांव पुलिस दल द्वारा सात महीनों की समयावधि के दौरान विविध गांव में जानकारी के आधार पर 96 शराब अड्डों पर कार्रवाई कर 96 आरोपियों के खिलाफ महाराष्ट्र शराब बंदी कानून के तहत मामला दर्ज कर 2 लाख 80 हजार 192 रू. की देसी व विदेशी शराब व कच्चा सड़ा महुआ जब्त किया गया. इस के अलावा 44 स्थानों पर जुआ खेलते हुए 74 जुआरियों को धर दबोचा और सभी के खिलाफ थाने में जुआ एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर 54,255 रू. की नगद राशि समेत सामग्री जब्त करने की कार्रवाई की. 

    इस दौरान 1 जनवरी से लेकर 31 जुलाई इन सात महीनों में आसेगांव पुलिस द्वारा 17 जुआ अड्डों पर कार्रवाई कर 47 आरोपियों के पास से मोटरसाइकिलों समेत कुल 8 लाख 55 हजार 260 रुपए का नगद माल जब्त किया था. इस के अलावा 81 स्थानों पर देसी, विदेशी शराब अड्डों पर कार्रवाई करके हजारों लीटर की शराब सामग्री व कच्चा महुआ जब्त किया था. उक्त कार्रवाई में कुल 81 आरोपियों के पास से 6 लाख 46 हजार 619 रुपए की शराब जब्त की गई थी. सभी कार्रवाई में कुल 128 अपराधियों के खिलाफ जुआ व शराब बंदी के कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था.