वाशिम जिले मे ‘ईवीएम’ मुहिम 26 से

वाशिम. लोकशाही व्यवस्था में मतदान प्रक्रिया में उपयोग में लाए जानेवाली इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन अर्थात इवीएम और वीवीपैट इन नए यंत्रों के उपयोग करने की जानकारी देने के लिए जिले में 26 दिसबंर से

वाशिम. लोकशाही व्यवस्था में मतदान प्रक्रिया में उपयोग में लाए जानेवाली इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन अर्थात इवीएम और वीवीपैट इन नए यंत्रों के उपयोग करने की जानकारी देने के लिए जिले में 26 दिसबंर से जनजागृति मुहिम चलाई जा रही है. यह जानकारी जिलाधिकारी तथा जिला चुनाव अधिकारी लक्ष्मीनारायण मिश्र ने दी है.

दो दस्तों का गठन
जिले के रिसोड विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में 326, वाशिम निर्वाचन क्षेत्र में 365, कारंजा विधानसभा मतदार संघ में 352 मतदान केंद्र होकर प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन संघ दो दस्तों का गठन किया गया है. प्रत्येक दस्ते में पांच सदस्यों की नियुक्ति की गई है़ इस प्रकार जिले में सात दस्ते इस बाबत जनजागृति मुहिम चलाएंगे़ तीन निर्वाचन संघ में गांव-गांवों में जाकर सभी संबंधित मतदान केंद्रस्थल पर ईव्हीएम और वीवीपैट के प्रात्यक्षिक बताकर जनजागृति की जाएगी है. तहसील में जनजागृति मुहिम संबंधित उपविभागीय अधिकारी और तहसीलदार के नियंत्रण के नीचे चलायी जाएगी. जनजागृति मुहिम को प्रतिसाद देने का आह्वान जिलाधिकारी मिश्रा ने किया है.