आज बंद रहेंगे जिले के सभी अस्पताल

अकोला/वाशिम. कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के डा.परिभा मुखर्जी पर मरीज के परिजनों द्वारा किए गए हमले के निषेध में 17 को जिले के सभी अस्पताल बंद रखने का निर्णय राष्ट्रीय आईएमए ने लिया

अकोला/वाशिम. कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कालेज एवं अस्पताल के डा.परिभा मुखर्जी पर मरीज के परिजनों द्वारा किए गए हमले के निषेध में 17 को जिले के सभी अस्पताल बंद रखने का निर्णय राष्ट्रीय आईएमए ने लिया है, जिसमें आईएमए अकोला इकाई भी शामिल हो रहा है. शहर एवं जिले के सभी अस्पताल बंद रहेंगे, जबकि अत्यावश्यक सेवा शुरू रहेगी. एक दिवसीय हड़ताल में सहयोग करने की अपील अकोला आईएमए के अध्यक्ष डा.शशिकांत मोरे, सचिव डा.पराग डोईफोड़े, डा.अजयसिंह चव्हाण, डा.रणजीत देशमुख, डा.सत्येन मंत्री, डा.किशोर, डा.आशीष डेहनकर, डा.पाचकोर, डा.प्रशांत मुलावकर, डा.सुनीता लड्ढा एवं डा.साधना लोटे आदि डाक्टरों ने किया है.

वाशिम में भी डाक्टरों का बंद
डाक्टरों पर हमला करने वालों पर कार्रवाई करने तथा देशभर के डाक्टरों को सुरक्षा देने की मांग को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने शुक्रवार से वाशिम जिले में निषेध आंदोलन शुरू किया है. 17 जून को आपातकालीन वैद्यकीय सेवा छोड़कर जिलेभर की सभी वैद्यकीय सेवा बंद रहने की जानकारी आयएमए के अध्यक्ष डा. अनिल कावरखे ने दी है. उन्होंने कहा कि डाक्टरों पर होने वाले हमले को रोकने के लिए सरकार ने कानून बनाने की मांग संगठन ने की है. लेकिन सरकार ने इसे अभी तक गंभीरता से नहीं लिया है. सरकार ऐसा कानून बनाए की डाक्टर पर हमला करने वाले दोषियों को 7 वर्ष की कारावास की सजा होना चाहिए. वाशिम जिले में भी विगत तीन दिनों से हमले के निषेध में आंदोलन शुरू है. जिले के डाक्टरों ने काली फीत लगाकर काम किया है. 17 जून को आपातकालीन वैद्यकीय सेवा छोड़कर जिले भर की सभी वैद्यकीय सेवा बंद रखने का निर्णय लिया गया है. जिले के सभी डाक्टरों से बंद में शामिल होने का आह्वान आयएमए के अध्यक्ष डा अनिल कावरखे, सचिव डा अमित गंडागुले व कोषाध्यक्ष डा़ मंगेश राठोड़ ने किया है.