ओलाग्रस्त किसानों को अनुदान देने की मांग

वाशिम. सन 2017-18 के अनसींग, वारला व वाशिम मंडल के किसानों को सोयाबीन फसल, फसल कर्ज वितरण व सोयाबीन के 200 रु. के मुताबिक अनुदान देने की मांग को लेकर शिवसेना तालुका की ओर से तालुका अध्यक्ष रामदास मते

वाशिम. सन 2017-18 के अनसींग, वारला व वाशिम मंडल के किसानों को सोयाबीन फसल, फसल कर्ज वितरण व सोयाबीन के 200 रु. के मुताबिक अनुदान देने की मांग को लेकर शिवसेना तालुका की ओर से तालुका अध्यक्ष रामदास मते पाटिल के नेतृत्व में जिलाधिकारी को एक निवेदन दिया गया.

योजना के पात्र किसानों को नहीं मिला फसल कर्ज
निवेदन में कहा गया कि, सन 2017-18 के आर्थिक वर्ष में अनसिंग, वारला व वाशिम मंडल के असंख्य किसानों ने सोयाबीन फसल पर बीमा निकाला था़ लेकिन जिले के वारला, अनसींग व वाशिम मंडल के किसानों को कटाई अहवाल गलत देने से इन गांवों के किसान फसल बीमा से वंचित रहे. उसी प्रकार से छत्रपति शिवाजी महाराज सन्मान योजना के पात्र किसानों को फसल कर्ज वितरित नहीं किया गया़ जिससे इन किसानों को खाद, औषधि खरीदी करने के लिए आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है़ सन 2017-18 में ओलाग्रस्त किसानों को सोयाबीन के लिए मंजूर 200 रुपये क्विंटल के मुताबिक अनुदान देना था जो अभी तक नहीं मिला. यह अनुदान संबंधित किसानों को तुरंत देने की मांग की गई है.

चना, तुअर की राशि भी नहीं मिली
उसी प्रकार नाफेड व्दारा खरीदी किए गए चना, तुअर की राशि अभी तक किसानों को नहीं मिल पाई है. यह राशि भी किसानों को तत्काल उपलब्ध कराए़ उपरोक्त मांगों को लेकर तुरंत योग्य कार्यवाही कर किसानों को न्याय दिया जाए अन्यथा सांसद भावना गवली के नेतृत्व में आंदोलन छेड़ने के संकेत दिए है़ं निवेदन देते समय शिवसेना के जिला उपप्रमुख भागवतराव गवली, युवासेना के जिला प्रमुख रवि भांदुर्गे, शिवसेना वाशिम तालुका प्रमुख रामदास मते पाटिल, तालुका सचिव विजय खानझोडे, शहर प्रमुख गजानन भांदुर्गे के साथ नामदेव हजारे, गजानन देशमुख, अनिल चव्हाण, दीपक इढोले समाधान वायचाल, नीलेश पेंढारकर के साथ अन्य उपस्थित थे.