वाशिम. शैक्षिक वर्ष 2019-20 के लिए सरकार की मान्यता के नुसार शालेय क्रीड़ा स्पर्धा में नए से चार खेलों का समावेश किया गया है़ लेकिन इन खेलों से खिलाड़ियों के लिए किसी भी प्रकार की योजना का लाभ नहीं

वाशिम. शैक्षिक वर्ष 2019-20 के लिए सरकार की मान्यता के नुसार शालेय क्रीड़ा स्पर्धा में नए से चार खेलों का समावेश किया गया है़ लेकिन इन खेलों से खिलाड़ियों के लिए किसी भी प्रकार की योजना का लाभ नहीं होने से संबंधित खेलों के संदर्भ में उत्साह नही है. बेल्ट रेसलिंग ,थायबास्किंग,फ्लोअरबाल, हाफ किडो बाक्सिंग इन चार प्रकार के खेलों का शालेय क्रीड़ा स्पर्धा में समावेश किया गया है़.

इसके अनुसार बेल्ट रेसलिंग के 19 वर्ष आयु के लड़के,लड़कियों के लिए तो थायबाक्सिंग, फ्लोरबाल, हाफ किडो बाक्सिंग के लिए 17 से 19 वर्ष आयु के लड़के, लड़कियों के गुटों के शालेय स्पर्धा आयोजित करने की सूचना है़ लेकिन इन खिलाड़ियों को विविध योजनाओं का लाभ अनुज्ञेय नहीं रहेगा़ व उसी प्रकार से शासकीय, अशासकीय नौकरी बाबत आरक्षण, क्रीड़ा गुण सहुलियत, क्रीड़ा छात्रवृत्ति नहीं मिलेगी़ नगद पुरस्कार, 11 वीं कक्षा के प्रवेश के लिए खिलाड़ी आरक्षण अनुज्ञेय नहीं रहने से इन खेलों के बारे में उत्साह नहीं है यह जानकारी सूत्रो ने दी है.