20 arrested for demonstrating against Trump's defeat

Loading

वाशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की राष्ट्रपति चुनाव (Presidential Elections) में हार के खिलाफ प्रदर्शन (Protests) के दौरान हुई झड़प के मामले में करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

उत्तर-पश्चिमी वाशिंगटन (Washington) में प्रदर्शन कर रहे लोगों की दूसरे पक्ष के प्रदर्शनकारियों के साथ झड़प होने के बाद इन लोगों को गिरफ्तार किया गया। ट्रंप के समर्थन में हजारों लोगों ने दिन में प्रदर्शन किया।

ट्रंप समर्थकों (Trump Supporters) ने फ्रीडम प्लाजा से सुप्रीम कोर्ट बिल्डिंग तक मार्च निकाला। दूसरे पक्ष के प्रदर्शनकारियों के साथ शाम के समय इन लोगों की झड़प हो गई। सोशल मीडिया (Social Media) पर मौजूद वीडियो में लोग एक-दूसरे को धकेलते और मारते नजर आ रहे हैं।

मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार डीसी के 26 वर्षीय एक व्यक्ति के खिलाफ खतरनाक हथियार से हमला करने का मामला दर्ज किया गया है, उसने कथित तौर पर पटाखे जला कर लोगों पर फेंके थे। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोगों में से कम से कम 10 लोग कोलंबिया जिले के हैं और अन्य पड़ोसी मेरीलैंड और वर्जीनिया के निवासी हैं।