Representative Photo
Representative Photo

Loading

कोलंबो: कोलंबो (Colombo) में एक भवन निर्माण स्थल पर काम करने वाले 66 भारतीय मजदूरों (Indian Laborers) को कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित पाया गया है। एक शीर्ष स्वास्थ्य अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

कोलंबो शहर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रूवान विजेमुनि ने पीटीआई-भाषा को बताया, “वे उत्तरी कोलंबो क्षेत्र में रहते हैं, जहां मछली बाजार इलाके से फैले संक्रमण के पहले स्तर के संपर्कों का पता लगाने के दौरान उन्हें संक्रमित पाया गया है।”

विजेमुनि ने कहा कि भवन निर्माण कार्य में लगे श्रमिकों में से 19 लोगों की पहले जांच की गई। बाद में 47 लोगों की जांच की गई। जांच में सभी को संक्रमित पाया गया। सभी मजदूर भारतीय हैं। उन्होंने बताया कि सभी का इलाज धारगा टाउन के अंतरिम उपचार केंद्र में किया जा रहा है।

‘कोविड की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय संचालन केंद्र’ ने कहा कि मछली बाजार का इलाका श्रीलंका में घातक वायरल संक्रमण का सबसे बड़ा स्रोत बन कर उभरा है। शुक्रवार सुबह तक इस इलाके से कोविड-19 के कुल 9,120 मामले आ चुके हैं, जबकि पूरे देश में संक्रमण के कुल 15,722 मामले हैं। श्रीलंका में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से 48 मौतें हुई हैं। (एजेंसी)