Miami Building Collapse: Till now Four people have died, 159 missing due to building collapse in Miami, USA
AP/PTI Photo

    सर्फसाइड (अमेरिका). अमेरिका (America) में मियामी (Miami) के सर्फसाइड शहर (surfside city) में बृहस्पतिवार को एक बहुमंजिला इमारत का एक हिस्सा ढह गया (Building Collapsed) है, जिसमें कम से कम एक शख्स की मौत हो गई तथा हर तरफ मलबा फैल गया। आंशिक रूप से गिरी इमारत में कई बचाव इकाइयां पहुंच गई हैं और दमकल कर्मियों को मलबे में से लोगों को निकालते हुए देखा गया है। मियामी-डैड पुलिस ने एक ट्वीट में बताया कि इमारत गिरने की घटना में एक शख्स की मौत हो गई है।

    50 वर्षीय सैंटो मेजिल ने ‘मियामी हेराल्ड’ अखबार को बताया कि उसकी पत्नी इमारत में थी जहां वह एक बुजुर्ग महिला की सहायक के तौर पर काम करती है। मेजिल के मुताबिक, उनकी पत्नी ने बताया कि एक बड़ा धमाका हुआ और ऐसा लगा कि भूकंप आया है। मेजिल ने कहा कि उसकी पत्नी ने बताया कि उसे बचावकर्मी नीचे ले आए हैं।

    अधिकारियों के पास घटना में हताहत हुए अन्य लोगों की संख्या के बारे में या इमरात में रहने वाले लोगों की तादाद के बारे में कोई जानकारी नहीं है। बचाव एवं खोज अभियान चला रहे मियामी डैड दमकल बचाव प्रभाग ने एक ट्वीट में कहा कि 80 से ज्यादा इकाइयां मौके पर हैं और उन्हें नगर निगम के दमकल विभाग से सहायता मिल रही है।

    सर्फसाइड पुलिस विभाग के सर्जेंट मरियान क्रूज ने बताया, “हम मौके पर पहुंच गए हैं और आपको इतना ही बता सकते हैं कि इमारत 12 मंजिला है। इमारत का पिछला हिस्सा पूरी तरह से ढह गया है।”

    पुलिस ने आसपास की सड़कें बंद कर दी हैं तथा दमकल एवं बचाव वाहन, एंबुलेंस और पुलिस की कारें मौके पर पहुंच गई हैं। फोटो और वीडियो से लगता है कि इमारत का एक हिस्सा ही गिरा है। इमारत के बाहर मलबे का ढेर लग गया है। हालांकि विभाग ने अबतक नहीं बताया है कि इमारत गिरने के क्या कारण हैं। (एजेंसी)