Increasing vaccine production in India can be of great benefit: US
Representative Image

    Loading

    नैशविले (अमेरिका): अमेरिका (America) में टेनेसी (Tennessee) के स्वास्थ्य विभाग (Health Department) ने संघीय अधिकारियों को राज्य की सबसे बड़ी आबादी वाली काउंटी (County) में कोविड-19 के टीके (Covid-19 Vaccine) की कथित चोरी (Theft) की जांच कराने का अनुरोध किया है। अधिकारियों ने यह भी कहा है कि एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता ने दो बच्चों को गलत तरीके से टीका दिया जबकि वह टीका छोटे बच्चों के लिए स्वीकृत नहीं था।

    यह जानकारी ऐेसे वक्त में आयी है जब राज्य ने इससे पूर्व घोषणा की थी कि पिछले महीने शेलबी काउंटी के स्थानीय अस्पताल में गलत तरीके से टीकाकरण (Vaccination) और सही तरीके से रिकॉर्ड नहीं रखने के चलते कोविड-19 टीके की करीब 2,400 खुराक बर्बाद हो गयी। स्वास्थ्य आयुक्त लीसा पीयर्सी ने चोरी के आरोपों पर विस्तृत जानकारी नहीं दी।

    हालांकि उन्होंने कहा कि राज्य द्वारा रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केंद्रों को स्वयं जांच करने के निर्देश के बाद शेलबी काउंटी स्वास्थ्य विभाग ने राज्य को सिर्फ टीके की खुराक चोरी होने के बारे में सूचित किया है। जांच एजेंसी एफबीआई (FBI) के प्रवक्ता जोएल सिसकोविक ने शुक्रवार को बताया कि जांच एजेंसी घटना से अवगत है।