कोरोना वायरस: वेनिस कॅनल में वापस लौटे डॉल्फ़िन, स्वान और मछलिया

वेनिस. कुछ दिनों पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने यूरोप को COVID-19 वायरस महामारी का नया उप केंद्र घोषित किया। चीन के बाद इटली में सबसे अधिक यानी 27,980 लोग कोरोना से प्रभावित हैं। मृत्यु दर में

वेनिस. कुछ दिनों पहले विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने यूरोप को COVID-19 वायरस महामारी का नया उप केंद्र घोषित किया। चीन के बाद इटली में सबसे अधिक यानी 27,980 लोग कोरोना से प्रभावित हैं। मृत्यु दर में वृद्धि के बाद साकार ने पूरे देश को बंद करने का आदेश दे दिया हैं।

लेकिन इस काले अंधेरे के बीच  कुछ अच्छी चीज़े भी इटली में देखने को मिल रही हैं। वेनिस, जो न केवल इटली बल्कि पूरे यूरोप में प्रमुख पर्यटन केंद्रों में से एक है। भले ही अब ग्रैंड कैनाल खाली हो गया है लेकिन कुछ मेहमान जरुर है जो यहाँ आने लगे हैं। साफ़ पानी के होने से अब डॉल्फिन, हंस और ढेर सारी मछलिया यह का चक्कर लगा रही  हैं।

वही क्रूज जहाजों द्वारा हो रही गंदगी भी अब कम हो गई हैं। जिसके परिणामस्वरूप आधुनिक समय में भी ऐसा दृश्य देखने को मिल है। हल फिलहाल इटली ओवरटूरिज्म से जूझ रहा हैं। इस समय लगभग 7,00,000 पर्यटकों ने वेनिस का दौरा किया होगा, जिसे अब रद्द कर दिया गया है।