बेटे बैरन भी पाए गए थे कोरोना वायरस से संक्रमित : मेलानिया ट्रम्प

वाशिंगटन. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald trump) के किशोर बेटे बैरन ट्रम्प  (Barron Trump) भी अपने माता-पिता के संक्रमित पाए जाने के बाद कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए थे, लेकिन अब वह संक्रमण मुक्त हो गए हैं। प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प (Melania trump) ने यह जानकारी दी है। इससे पहले, डोनाल्ड ट्रम्प और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प भी संक्रमित पाए गए थे। राष्ट्रपति को चार दिन एक सैन्य अस्पताल अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

व्हाइट हाउस के चिकित्सक ने उन्हें संक्रमण से उबरने के बाद सार्वजनिक गतिविधियों की अनुमति दे दी है। मेलानिया ने व्हाइट हाउस की वेबसाइट पर एक ब्लॉग पोस्ट में कहा कि बैरन (14) में संक्रमण का कोई लक्षण नहीं था, जबकि राष्ट्रपति और प्रथम महिला में संक्रमण के मामूली लक्षण थे। मेलानिया ने बुधवार को लिखा, ‘‘मेरा डर उस समय हकीकत में बदल गया, जब बैरन की दोबारा जांच की गई और वह संक्रमित पाए गए। अच्छी बात यह है कि वह एक मजबूत किशोर हैं और उनमें बीमारी के कोई लक्षण नहीं थे। मैं शुक्रगुजार हूं कि हम तीनों को एक साथ संक्रमण हुआ, जिससे हम एक दूसरे की देखभाल कर सके और साथ समय बिता सके। वह (बैरन) उसके बाद जांच में संक्रमणमुक्त पाए गए हैं।”

उन्होंने संक्रमण के दौरान के लक्षणों का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘मेरे शरीर में दर्द था, मुझे खांसी और सिर दर्द की शिकायत थी और अधिकतर समय मैं बहुत थकान महसूस कर रही थी। मैंने दवाओं के संदर्भ में अधिक प्राकृतिक मार्ग चुना और विटामिन लिए एवं पोषणयुक्त भोजन किया।” उन्होंने देखभाल करने वाले लोगों और चिकित्सकों का धन्यवाद दिया। मेलानिया ने कहा कि संतुलित आहार, ताजी हवा और विटामिन शरीर को स्वस्थ रखने के लिए बहुत आवश्यक हैं। ‘जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी’ के अनुसार, अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण के 78 लाख से अधिक मामले सामने आ चुके हैं और इस बीमारी से 2,16,000 लोगों की मौत हो चुकी है।(एजेंसी)