Deputy Sheriff sacked in America for beating black man
File

क्लेटन(अमेरिका): अमेरिका (America) के जॉर्जिया (Georgia) के उप शेरिफ को रेड लाइट पर अश्वेत व्यक्ति को पीटने का वीडियो वायरल (Video Viral) होने के बाद बर्खास्त कर दिया गया है। क्लेटन काउंटी (Clayton County) के शेरिफ (Sheriff) कार्यालय ने बयान में बताया कि उप शेरिफ को ”अत्यधिक बल” के इस्तेमाल के लिए बर्खास्त किया गया है। बयान में अधिकारी की पहचान नहीं बताई गई है, लेकिन कहा गया है कि जिला अटॉर्नी कार्यालय ने आपराधिक जांच शुरू कर दी है।

रोडरिक वॉकर (26) (Roderick Walker) के अटॉर्नी शॉन विलियम्स ने रविवार को बताया कि वॉकर अपनी प्रेमिका, पांच वर्षीय बच्चे और सौतेले बेटे के साथ गाड़ी में जा रहा था। शुक्रवार को उप शेरिफों ने कथित रूप से पीछे की लाइट टूटने होने की वजह से उसे रोका। इसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया तथा पीटा गया। विलियम्स ने दावा किया कि वॉकर गाड़ी नहीं चला रहा था, बावजूद उसे कार से उतरने को कहा गया।

एक राहगीर ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जिसमें दिख रहा है कि दो उप शेरिफ वॉकर के ऊपर चढ़ गए हैं जिनमें से एक उसे घूंसे मार रहा है। जेल रिकॉर्ड से पता चलता है कि उसे पुलिस के काम में रुकावट डालने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शेरिफ कार्यालय ने एक बयान में बताया कि एक अदालत ने वॉकर को जमानत देने से मना कर दिया है, क्योंकि उसके खिलाफ पहले से ही कोई वारंट जारी है।