Wardha Corona: Finally the mother turned positive

चीन में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं जिनमें से चार मरीजों में बीमारी के लक्षण नहीं दिखाई दिए जबकि कोविड-19 का केंद्र रहे वुहान से संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया।

बीजिंग/वुहान. चीन में कोरोना वायरस के पांच नए मामले सामने आए हैं जिनमें से चार मरीजों में बीमारी के लक्षण नहीं दिखाई दिए जबकि कोविड-19 का केंद्र रहे वुहान से संक्रमण का कोई मामला सामने नहीं आया। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) के अनुसार मंगलवार को कोरोना वायरस का विदेश से आया एक मामला और चार बिना लक्षण वाले मामले सामने आए। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि बिना लक्षण वाले मरीज कहां से सामने आए हैं।

एनएचसी ने बुधवार को बताया कि बिना लक्षण वाले 357 मरीज अब भी चिकित्सा निगरानी में है। इनमें से 276 मरीज वुहान में हैं। उसने बताया कि हालिया समीक्षा के बाद आंकड़ों से पता चलता है कि चीन भूभाग पर संक्रमितों की कुल संख्या 83,021 पर पहुंच गई है। इनमें 73 मरीजों का अब भी इलाज चल रहा है और 78,314 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

देश में इस संक्रामक रोग से 4,634 लोगों की मौत हुई है। इस बीच वुहान में मंगलवार को कोरोना वायरस के किसी भी मामले की पुष्टि नहीं हुई। वहां 19 दिन के अभियान में करीब एक करोड़ निवासियों की कोरोना वायरस की जांच की गई। शहर के अधिकारियों ने मंगलवार को मीडिया को बताया कि वुहान में 14 मई से एक जून के बीच 9,899,828 लोगों की जांच की गई। चीन की एक महामारी विज्ञानी ली लानजुआन ने कहा, ‘‘वुहान अब सुरक्षित है और वुहान के लोग सुरक्षित हैं।” (एजेंसी)