Imran Khan

लाहौर: पाकिस्तान (Pakistan) के पंजाब प्रांत (Punjab Provence) में कोविड-19 (Covid-19) तथा सार्वजनिक सुरक्षा दिशा-निर्देशों (Security Guidelines) का उल्लंघन कर सरकार विरोधी प्रदर्शन (Anti-Government Protests) आयोजित करने के लिये पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी (Yusuf Raza Gilani) के तीन बेटों समेत पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (Pakistan Democratic Movement) (पीडीएम) के 3,000 से अधिक कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

ग्यारह विपक्षी दलों के गठबंधन पीडीएम ने सोमवार शाम मुल्तान के घंटाघर चौक पर रैली का आयोजन किया था। मुख्य विपक्षी दलों पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) तथा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (Pakistan Mulism League-Nawaz) (पीएमएल-एन) ने प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) नीत पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी सरकार को सत्ता से हटाने के लिये अगले महीने इस्लामाबाद (Islamabad) में मार्च का आयोजन करने की बात कही है। इससे पहले, पुलिस ने मंगलवार रात 3,000 से अधिक विपक्षी कार्यकर्ताओं के खिलाफ विभिन्न आरोपों में मामला दर्ज किया है। इनमें पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी के तीन बेटे भी शामिल हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री की विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि मुल्तान में पीडीएम रैली के आयोजकों के खिलाफ विभिन्न तरीकों से कानून का उल्लंघन करने के लिये मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, ”पीडीएम ने मुल्तान में अदालत के आदेश और कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रिया की अवहेलना की। हम विपक्ष को लोगों की जान से खेलने नहीं दे सकते।”